फिल्म 'लवयात्री' विवाद मामले में सलमान खान को राहत, नहीं होगी कोई कार्रवाई

इस फिल्म में आयुष शर्मा, वरीना हुसैन, रोनित रॉय और राम कपूर अहम भूमिकाओं में थे.

फिल्म 'लवयात्री' विवाद मामले में सलमान खान को राहत, नहीं होगी कोई कार्रवाई
'लवयात्री' सलमान खान के होम प्रोडक्शन 'SKF' के बैनर तले बनी थी.

नई दिल्ली: फिल्‍म 'लवरात्रि' का नाम बदल कर 'लवयात्री (Lovayatri)' रखने के बाद भी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि सलमान खान (Salman Khan) के फिल्म के खिलाफ दर्ज शिकायतों पर कोई कार्रवाई न की जाए. दरअसल, साल 2018 में सलमान खान की फिल्‍म 'लवयात्री' को लेकर बिहार और गुजरात में एफआईआर दर्ज किया गया था. फिल्‍म के बारे में कई संगठनों ने आपत्‍ति जताते हुए कहा था कि यह नाम हिंदू धर्म की आस्‍था पर चोट है. 

सलमान खान की 'लवरात्रि' पर ऐसा उठा विवाद, बदलना पड़ा जीजा की फिल्‍म का नाम

वहीं, इसके कटेंट पर भी आपत्‍ति थी. इसका नाम हिंदू के प्रमुख त्‍योहार नवरात्रि से मिलता-जुलता है. बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में मिली एक शिकायत के बाद सलमान के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया था. विवाद को बढ़ता देख कर फिल्‍मकारों ने इसका नाम बदल दिया था. इसके बाद फिल्‍म 'लवरात्रि' से 'लवयात्री' हो गई. 

'राधे' को लेकर सलमान खान के फैंस ट्विटर पर भिड़े, इस शब्द पर है आपत्ति

इस फिल्म में आयुष शर्मा, वरीना हुसैन, रोनित रॉय और राम कपूर अहम भूमिकाओं में थे. यह एक लव स्टोरी पर बेस्ड फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा हंगामा मचाने में सफल नहीं हो पाई थी, लेकिन फिल्म के लगभग गाने काफी हिट हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फइल्म का बजट लगभग 27 करोड़ था, लेकिन कमाई सिर्फ 12 करोड़ रुपये ही हो पाई थी. बता दें कि 'लवयात्री' सलमान खान के होम प्रोडक्शन 'SKF' के बैनर तले बनी थी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें