close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बॉलीवुड पर हमेशा लगता रहा है कलंक, तनुश्री दत्ता के पहले भी ये सुपर हिट एक्ट्रेस सुना चुकी हैं आप बीती

 कुछ एक्ट्रेस इस मामले में खुलकर बोल रही हैं तो कुछ दबी जुबान में बोलने वालों के साथ खड़ी हैं. बॉलीवुड में कास्टिंग काउच नाम की दीमक आज की नहीं कई साल पुरानी है. तनुश्री दत्ता के पहले भी कई मशहूर कलाकार अपनी आपबीती जगजाहिर कर चुकी हैं. 

बॉलीवुड पर हमेशा लगता रहा है कलंक, तनुश्री दत्ता के पहले भी ये सुपर हिट एक्ट्रेस सुना चुकी हैं आप बीती
बहुत सी अभिनेत्रियां इस मामले में अपने अनुभव बता चुकी हैं

नई दिल्ली. दो दिन पहले जब तनुश्री दत्ता ने अपनी कई साल पहले की आपबीती सबके सामने जाहिर की तो सबको जैसे कोई शॉक सा लग गया. ऐसा नहीं था कि यह पहली बार हुआ था जब किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपने साथ हुए दुर्वयवहार की बात कही हो, बॉलीवुड कई बार अपनी इस बुराई की वजह से दागदार हुआ है. कुछ एक्ट्रेस इस मामले में खुलकर बोल रही हैं तो कुछ दबी जुबान में बोलने वालों के साथ खड़ी हैं. बॉलीवुड में कास्टिंग काउच नाम की दीमक आज की नहीं कई साल पुरानी है. तनुश्री दत्ता के पहले भी कई मशहूर कलाकार अपनी आपबीती जगजाहिर कर चुकी हैं. 

'आशिक बनाया आपने' की तनुश्री दत्ता का खुलासा, 'एक्'€à¤Ÿà¤° ने की थी मेरे साथ वो हरकत...'

क्या है तनुश्री का मामला 
हाल ही में तनुश्री दत्ता ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में बताया कि कैसे एक फिल्‍म की शूटिंग के दौरान एक्‍टर नाना पाटेकर ने उनके साथ शोषण करने की कोशिश की. तनुश्री ने कहा कि दुखद है कि जब उन्होंने ये मुद्दा 10 साल पहले उठाया था तो किसी ने इंडस्‍ट्री में उनका साथ नहीं दिया था. तनुश्री के इस इंटरव्‍यू के बाद से ही कई लोग जहां उनका समर्थन कर रहे हैं तो कई उनके विरोध में भी उतर आए हैं. लेकिन इस बीच एक फीमेल जनर्लिस्‍ट ने कई ट्वीट कर तनुश्री के बातों की न केवल पुष्‍टी की है बल्कि यह भी साफ कि है कि कैसे तनुश्री इस घटना के बाद परेशान हो गई थीं. 

मारा था सुपर स्टार को थप्पड़ 
अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने कुछ समय पहले ही एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वह एक फिल्म की शूटिंग के लिए सेट पर गईं तो साउथ के एक सुपर स्टार ने उनके साथ बद्दतमीजी करने की कोशिश की थी, जिसपर राधिका ने उन्हें थप्पड़ मारा दिया था. इस बात को वहीं दबा दिया गया. राधिका ने कहा, 'मेरा उस सेट पर वह पहला दिन था, मैंने उसे थप्पड़ मारा और जीवन उस इंसान के साथ कभी काम न करने का फैसला लिया.'

राधिका आप्टे का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक, कहा- कृपया मुझे मेसेंजर पर संदेश न दें

पहले म्यूजिक वीडियो ने ही दिया बुरा अनुभव 
जब तनुश्री दत्ता ने अपना सालों पुराना किस्सा सबके सामने रखा तो सनी लियोन भी चुप नहीं रहीं, उन्होंने भी एक इंटरव्यू में बताया कि महिलाओं के लिए यह इंडस्ट्री ऐसी ही है. सनी ने बताया कि उनके पहले म्यूजिक वीडियो में उनको इस बुरे अनुभव का सामना करना पड़ा. जब एक नामी रैपर ने उनके साथ शूटिंग के दौरान बद्सलूकी की. 

शूटिंग के दौरान सेट पर बिगड़ी सनी लियोनी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

कंगना रनौत ने किया था बड़ा खुलासा
बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत के केस से तो हम सभी वाकिफ हैं, जब उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एंट्री के समय का डरावना सच सबके सामने रखा तो पूरा बॉलीवुड नजरें चुराता नजर आया. कंगना ने बताया कि आदित्य पंचोली ने लंबे समय तक उनके साथ यौन शोषण किया. इस बारे में कंगना ने कई इंटरव्यू में खुलकर बयान दिए. कई कलाकारों ने इस विषय पर उस दौरान बातें की थी. 

Kangana Ranaut

स्वरा ने भी सुनाई थी आपबीती 
'वीरे दी वेडिंग' फेम स्वरा भास्कर भी इस मामले में खुलकर सबके सामने आवाज उठा चुकी हैं. बीते दिनों जब स्वरा भास्कर ने बिना नाम लिए बॉलीवुड के एक डायरेक्टर पर आरोप लगाया तो डांस डायरेक्टर सरोज खान ने कहा कि यह बॉलीवुड के लिए नई बात नहीं है, ऐसा होता रहता है. स्वरा ने बताया था कि उन्हें कास्ट करते समय डायरेक्टर ने ऐसी हरकत की थी, लेकिन उस समय उनके पास अपनी बात रखने की हिम्मत नहीं थी.

Swara Bhaskar quits Twitter

प्रोड्यूसर ने की थी गंदी हरकत
अनुराग कश्यप की पूर्व पत्नी और अभिनेत्री कल्की कोचलिन ने भी एक बातचीत में यह बात स्वीकार की थी कि उन्हें एक फिल्म प्रोड्यूसर ने सेक्सुअली हरेस्ड किया था. वह बताती हैं कि प्रोड्यूसर ने उन्हें कहीं बाहर डिनर के लिए इनवाइट किया था, कि डिनर पर फिल्म की चर्चा होगी. वहां जाकर पता लगा कि कोई फिल्म का प्रोजेक्ट है ही नहीं, वह प्रोड्यूसर कल्कि को लेकर कुछ और ही प्लान बना रहा था.

Kalki Koechlin

बात साफ है कि इस मामले में बॉलीवुड दागदार है, इसके बावजूद भी कोई खुलकर इस मामले में न तो बोलता है और अगर कोई बोले तो न उसे बोलने दिया जाता है. लेकिन अब समय बदल रहा है. ऐसे अनुभव शेयर करने पर कुछ लोग ही सही उस एक्ट्रेस के साथ खड़े नजर आते हैं. कह सकते हैं कि दुनिया के साथ बॉलीवुड भी बदल रहा है.

 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें