B'Day: जब अपनी ही स्टूडेंट के साथ अफेयर की खबरों में घिर गए थे Anup Jalota!

अनूप जलोटा का जन्म 29 जुलाई 1953 को नैनीताल में हुआ था.

B'Day: जब अपनी ही स्टूडेंट के साथ अफेयर की खबरों में घिर गए थे Anup Jalota!
फाइल फोटो

नई दिल्ली: मशहूर भजन सम्राट अनूप जलोटा (Anup Jalota) का आज जन्मदिन है. अनूप जलोटा का जन्म 29 जुलाई 1953 को नैनीताल में हुआ था. उन्होंने गीतों, गजलों और फिल्मी गीतों को गाकर गायन के क्षेत्र में एक खास जगह बनाई है. अनूप जलोटा भारतीय संगीत में एक ऐसा नाम है, जिसकी आवाज के बहुत सारे दीवाने हैं. अनूप जलोटा ने भक्ति संगीत के साथ-साथ फिल्मों में भी गाना गाया और अपनी एक खास पहचान बनाई. अनूप जलोटा के गुरु और पिता पुरुषोत्तम दास जलोटा भी जाने माने भजन गायक थे. 

अनूप जलोटा (Anup Jalota) के फिल्मी सफर की शुरुआत की कहानी बड़ी दिलचस्प है. अनूप जलोटा के करियर का सबसे बड़ा दिन वह रहा, जब उनकी आवाज अभिनेता मनोज कुमार ने सुनी और फिल्म ‘शिरडी के साई बाबा’ में अनूप का गाना रख दिया. दरअसल, अभिनेता मनोज को अनूप की आवाज काफी पसंद आई थी और यही वजह थी कि उन्होंने इस फिल्म में अपून के गाने को शामिल ​किया. ये फिल्म 70 के दशक के आखिरी सालों में आई थी, फिल्म हिट होने के साथ ही अनूप का नाम संगीत की दुनिया में बढ़ा नाम बन गया और उन्होंने उस दौर के सभी बड़े संगीतकारों के लिए गाना गाया.

हमेशा गजलों और भजनों के लिए पहचाने जाने वाले अनूप जलोटा की जिंदगी में वो दिन भी आया, जब उन्हें एक बड़े विवाद का सामना करना पड़ा. हम बात कर रहे हैं, बिग बॉस के 12वें सीजन की. जहां अनूप जलोटा का नाम 30 साल की जसलीन मथारू से जुड़ा. इस शो में एंट्री के साथ ही जसलीन ने बताया था कि वह अनूप जलोटा की गर्लफ्रेंड हैं. हालांकि शो से बाहर होने के बाद अनूप ने साफ किया, कि जसलीन उनकी गर्लफ्रेंड नहीं हैं. जसलीन सिर्फ उनसे संगीत सीखती हैं और दोनों का रिश्ता गुरु-शिष्य का है. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.