Zee Rozgar Samachar

B'Day Special: पिता से नफरत करते थे जावेद जाफरी, कभी नहीं किया 'सूरमा भोपाली' के नाम का इस्तेमाल

दूसरों को नाम देने की कोशिश करने वाले जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) ने अपने पिता जगदीप जाफरी (शोले के सूरमा भोपाली) के नाम का इस्तेमाल कभी नहीं किया. जगदीप हिन्दी फिल्मों में मशहूर कॉमेडियन थे, लेकिन उनकी शराब और जुआ खेलने की आदत ने उन्हें जावेद से दूर किया.

B'Day Special: पिता से नफरत करते थे जावेद जाफरी, कभी नहीं किया 'सूरमा भोपाली' के नाम का इस्तेमाल
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर, वॉयस ओवर आर्टिस्‍ट, डांसर और कॉमेडियन जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) आज यानी 4 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. जावेद ने 'बूगी वूगी' से डांस को घर-घर तक पहुंचाया. 'बूगी-वूगी' में एकरिंग और जज की भूमिका में जावेद जाफरी और उनके भाई नावेद जाफरी के साथ रवि बहल थे. उन्होंने डांस के शौकीनों को एक प्लेटफार्म दिया, ताकि वो नाम कमा सकें. दूसरों को नाम देने की कोशिश करने वाले जावेद जाफरी ने अपने पिता जगदीप जाफरी (शोले के सूरमा भोपाली) के नाम का इस्तेमाल कभी नहीं किया. जगदीप हिन्दी फिल्मों में मशहूर कॉमेडियन थे, लेकिन उनकी शराब और जुआ खेलने की आदत ने उन्हें जावेद से दूर किया. आज जन्मदिन पर चलिए उनके जीवन की रोचक बातें जानते हैं.

अनिल कपूर के साथ ' मेरी जंग' से की शुरुआत
जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) ने फिल्मों में अनिल कपूर के साथ 'मेरी जंग' से शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने निगेटिव रोल निभाया था. इस फिल्म में उनके डांस से हर कोई प्रभावित हुआ था. इस फिल्म का गाना था, 'बोल बेबी बोल रॉक एंड रोल.' इसमें उनकी परफॉर्मेंस ने सबका ध्यान खींचा. जावेद ने 'जजंतरम, ममंतरम', 'तारा रम पम', 'धमाल', '100 डेज', 'सिंह इज किंग', 'बैंग बैंग' जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया.

जावेद के तीन बच्चे हैं
जावेद की पत्नी का नाम हबीबा जाफरी हैं. इन दोनों के तीन बच्‍चे हैं- मिजान जाफरी, अलाविया जाफरी और अब्‍बास जाफरी. मिजान बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की 'मलाल' फिल्म से शुरुआत कर चुके हैं. मिजान के पास कई नई फिल्मों के ऑफर हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by unique24cg.com (@unique24cg)

मिथुन के साथ काम करने से किया था मना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) अच्छे डांसर हैं, लेकिन उन्होंने मिथुन के साथ 'डिस्को डांसर' में काम करने से मना कर दिया था, क्योंकि वह रोल हीरो के नीचे काम करने वाले डांसर का था. वह माइकल जैक्सन के साथ भी स्टेज शेयर कर चुके हैं.

राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ा था चुनाव
आम आदमी पार्टी से प्रभावित होकर जावेद जाफरी ने लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे.

जावेद ने शेयर की थी शर्टलेस तस्वीर
जावेद जाफरी ने अपने फैंस को शर्टलेस तस्वीर शेयर करके चौंका दिया था. इस तस्वीर में जावेद के एब्स साफ देखे जा सकते हैं. जावेद ने एब्स के लिए काफी मेहनत की है.

81 वर्ष में पिता की निधन
जावेद के पिता जगदीप का निधन 8 जुलाई को 81 वर्ष की आयु में हो गया. जावेद ने उन्हें याद करते हुए पोस्ट में लिखा कि उन सभी लोगों को मेरा हार्दिक धन्यवाद, जिन्होंने मेरे पिता के जाने की पीड़ा को बहुत प्यार, प्रशंसा और अफसोस के साथ साझा किया. इतना प्यार, इतनी इज्जत, इतनी दुआएं. यही तो है 70 सालों की असली कमाई.

मनोरंजन की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.