Zee Rozgar Samachar

Salman khan और धर्मेन्द्र के बीच क्या है रिश्ता? भाई जान के बर्थडे पर जानिए 10 रोचक बातें

दबंग सलमान खान (Salman Khan) का आज अपना बर्थडे मना रहे हैं. भाईजान के जन्मदिन पर जानते हैं 10 खास बातें.

Salman khan और धर्मेन्द्र के बीच क्या है रिश्ता? भाई जान के बर्थडे पर जानिए 10 रोचक बातें
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: दबंग सलमान खान (Salman Khan) का आज अपना बर्थडे मना रहे हैं. सलमान खान हिन्‍दी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता तो हैं हीं, इसके साथ-साथ वे निर्माता, टेलीविजन पर्सनालिटी और समाजसेवी भी हैं. लोग उन्‍हें प्‍यार से सल्‍लू भाई, भाईजान आदि नामों से पुकारते हैं. उन्‍होंने अपने करियर में कई छोटी-बड़ी फिल्‍मों में काम किया और धीरे धीरे उनके प्रशंसकों की संख्‍या लगातार बढ़ती गई. उन्‍होंने इंडस्‍ट्री में अपना एक अलग मुकाम स्‍थापित किया है और वे हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार बन गए. भाईजान के जन्मदिन पर जानते हैं 10 खास बातें.

1- सलमान खान (Salman Khan) हीरो नहीं बल्कि फिल्म निर्देशक बनना चाहते थे, लेकिन उनके शानदार व्यक्तित्व को देख उन्हें लोग बतौर हीरो साइन करना चाहते थे.

2- 1989 में बतौर हीरो सलमान की पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई. उस दौर में पाइरेसी के कारण फिल्म इंडस्ट्री की हालत बेहद पतली थी. सलमान की इस फिल्म के प्रिंट्स का खर्चा बचाते हुए बहुत कम प्रिंट्स और प्रचार के साथ इसे कुछ जगह रिलीज किया गया. बाद में भारी कामयाबी के कारण फिल्म के प्रिंट्स की संख्याक बढ़ाई गई.

3- फिल्मों में आने के पहले सलमान खान (Salman Khan) का रोमांस संगीता बिजलानी से चल रहा था. उस वक्त सलमान की तुलना में संगीता बड़ी स्टार थी. एक विज्ञापन में दोनों साथ नजर आए थे.

4- सलमान धर्मेन्द्र के दीवाने हैं और आज भी धरम पाजी सलमान खान (Salman Khan) के पसंदीदा हीरो हैं. सिल्वेस्टर स्टेलॉन को भी वे पसंद करते हैं. सलमान ने धर्मेन्द्र के साथ ‘प्यार किया तो डरना क्या’ की है. कहा जाता है कि धर्मेन्द्र ने इस फिल्म में काम करने के बदले में एक भी पैसा नहीं लिया. धर्मेन्द्र का कहना है कि सलमान उन्हें अपनी जवानी के दिनों की याद दिलाता हैं. वे भी सलमान की तरह ही हैं. दिल से एकदम साफ और मुंहफट.

5- सलमान दिलफेंक किस्म के इंसान रहे हैं. संगीता बिजलानी से उनका लंबा रोमांस चला. बाद में सोमी अली उनके नजदीक आईं और ऐसा लगा कि दोनों शादी कर लेंगे, लेकिन उनका ब्रेक अप हो गया. सोमी के बाद ऐश्वर्या राय, सलमान के जीवन में आई और ऐश को सलमान बेहद चाहते थे.

6- बताते हैं कि ‘चलते-चलते’ फिल्म में शाहरुख के साथ ऐश्वर्या शूटिंग कर रही थी. सेट पर सलमान पहुंच गए और उन्होंने खूब खरी-खोटी शाहरुख और ऐश्वर्या को सुनाई. शाहरुख ने सलमान का साथ देते हुए ऐश्वर्या को फिल्म से बाहर कर दिया और रानी मुखर्जी को ले लिया.

7- ऐश्वर्या राय के अलग होने के बाद सलमान का नाम कैटरीना कैफ से जुड़ा. कैटरीना का करियर बनाने में उनका अहम योगदान रहा है.

8- सलमान का साथ छूटने के बाद ऐश्वर्या ने विवेक ओबेरॉय से नजदीकियां बढ़ाई. विवेक ने सलमान और उनके भाइयों से पंगा मोल ले लिया. बाद में विवेक ओबेरॉय ने सलमान से माफी भी मांगी, लेकिन सलमान ने उन्हें ‘नौटंकी’ करार देते हुए आज तक माफ नहीं किया.

9- सलमान को किसी अवॉर्ड पर भरोसा नहीं है. उनके लिए जनता का प्यार सबसे बड़ा पुरस्कार है.

10- चिल्लर पार्टी फिल्म को देख सलमान इतने प्रभावित हुए कि फौरन उस फिल्म के निर्माता बन गए.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.