श्रीदेवी की मां को नहीं पसंद थे बोनी कपूर, शादी के लिए नहीं थीं राजी
Advertisement

श्रीदेवी की मां को नहीं पसंद थे बोनी कपूर, शादी के लिए नहीं थीं राजी

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अपने दमदार अभिनय व दिलकश अदाओं से लोगों के दिलों पर राज करने वाली 'चांदनी' श्रीदेवी (Sridevi) आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें हमारे दिलों में हमेशा ताजा रहेंगी. 54 साल की उम्र में श्रीदेवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. आज अगर वो होतीं तो वो अपना 57वां जन्‍मदिन मना रही होतीं. श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. श्रीदेवी का असली नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था. श्रीदेवी ने बचपन से ही अभिनय शुरू कर दिया था.

चार साल की उम्र में शुरू की एक्टिंग
श्रीदेवी ने महज चार साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार फिल्‍मों में कदम रखा था. तमिल फिल्म 'कंधन करुणई' में उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया. इसके अलावा उनकी फिल्म 'जूली' सुपरहिट साबित हुई. 1979 में वह फिल्‍म 'सोलहवां सावन' में श्रीदेवी लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आईं. इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे.

फिल्मी सफर
श्रीदेवी ने 'सदमा', 'मूंद्रम पिराई', 'लम्हें', 'चांदनी' 'खुदा गवाह' जैसी कई फिल्मों में अपनी बेजोड़ अदाकारी का नमूना पेश किया है. साल 1989 की फिल्म 'चांदनी' में चांदनी नाम के किरदार के जरिए श्रीदेवी हर किसी के दिल की धड़कन बन गई थीं. इस फिल्म में उनके द्वारा पहनी गई शिफॉन साड़ी को आज भी पसंद किया जाता है. श्रीदेवी को उनकी एक्टिंग के साथ बेहतरीन डांस के लिए भी याद किया जाता है. श्रीदेवी ने साल 2012 में 'इंग्लिश विंग्लिश' से कई साल बाद फिल्मों में वापसी की थी. श्रीदेवी की आखिरी फिल्म 'मॉम' रही. 

श्रीदेवी की मां को नहीं पसंद थे बोनी कपूर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, श्रीदेवी की मां बोनी कपूर को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं. श्रीदेवी की मां नहीं चाहती थीं कि वो बोनी से शादी करें. आखिरकार श्रीदेवी और बोनी कपूर ने शादी कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीदेवी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं. इसके चलते उन्होंने जल्दी में बोनी कपूर से शादी रचाई. शादी के कुछ ही महीनों बाद उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर ने जन्म लिया था.

VIDEO-

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news