एक्टर नहीं क्रिकेटर बनना चाहते थे Suniel Shetty, बर्थडे पर जानिए इनसे जुड़ी 10 खास बातें

 बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं.

एक्टर नहीं क्रिकेटर बनना चाहते थे Suniel Shetty, बर्थडे पर जानिए इनसे जुड़ी 10 खास बातें
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज बॉलीवुड में आपको कई शानदार बॉडी वाले एक्टर देखने को मिल जाएंगे, लेकिन 90 के दशक में गिने-चुने ही एक्टर थे, जो शानदार पर्सनालिटी के मालिक थे. उनमें से एक सुनील शेट्टी भी हैं. सुनील शेट्टी आज भी अपने बॉडी पर खासा ध्यान देते हैं और दूसरे को भी सोशल मीडिया के माध्यम से बॉडी-बिल्डिंग के लिए जागरूक करते रहते हैं. 100 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके सुनील शेट्टी आजकल बड़े पर्दे पर कम दिखाई देते हैं.  फिल्मों में अपने एक्शन और कॉमेडी से लाखों दिलों को जीतने वाले सुनील शेट्टी को अभिनय में रुचि नहीं थी. वह क्रिकेटर बनना चाहते थे.

1. सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैसूर में हुआ था. फिल्मों के अलावा सुनील शेट्टी का होटल इंडस्ट्री में भी बड़ा नाम है.
 
2. सुनील शेट्टी ने 1992 फिल्म 'बलवान' से बॉलीवुड में कदम रखा. इसमें उनके साथ अभिनेत्री दिव्या भारती थीं. 

3. रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील शेट्टी के साथ उस वक्त कोई अभिनेत्री काम करने के लिए तैयार नहीं थी क्योंकि वो न्यूकमर थे. 

4. साल 1994 में सुनील शेट्टी के करियर में 'मोहरा' बड़ी हिट साबित हुई. इसमें उनके साथ अक्षय कुमार और रवीना टंडन थे. इसके बाद सुनील शेट्टी 'गोपी किशन' में डबल रोल में नजर आए. 

5. सुनील शेट्टी की इमेज एक एक्शन हीरो की रही है लेकिन वो दर्शकों को हंसाने में भी कामयाब रहे. फिल्म 'हेरा फेरी', 'ये तेरा घर ये मेरा घर', 'वेलकम' और 'दे दना दन' से उन्होंने लोगों को खूब हंसाया भी है.

6. साल 2001 में आई फिल्म 'धड़कन' के लिए सुनील को बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. 

7. एक दशक तक बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के बाद सुनील शेट्टी का करियर ग्राफ नीचे जाने लगा. उनकी कई फिल्में फ्लॉप हुईं तो मेकर्स ने उन्हें मल्टीस्टारर फिल्मों में कास्ट करना शुरू कर दिया.

8. निजी जिंदगी की बात करें तो सुनील शेट्टी ने नौ साल के लंबे रिलेशनशिप के बाद अपनी गर्लफ्रेंड माना से शादी की. दोनों ने 1991 में सात फेरे लिए. उस वक्त सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत नहीं की थी. 

9. माना इंटीरियर डिजाइनिंग और आर्किटेक्चर कंपनी चलाती हैं. 

10. सुनील शेट्टी और माना के दो बच्चे अथिया शेट्टी और अहान शेट्टी हैं. अथिया कई फिल्में कर चुकी हैं जबकि अहान जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले हैं.  

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें