Breaking News
  • कोरोना जल्द खत्म होने वाला नहीं, कोई अस्पताल मरीज को बाहर निकाल नहीं सकता: केजरीवाल
  • जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर किया

आखिर जितेंद्र ने क्यों नहीं की हेमा मालिनी से शादी, जन्मदिन पर जानिए दिलचस्प किस्से

  जितेंद्र ने अपनी बेहतर डांस शैली के चलते लोगों के दिलों में एक अलग तरह की छाप छोड़ी.

आखिर जितेंद्र ने क्यों नहीं की हेमा मालिनी से शादी, जन्मदिन पर जानिए दिलचस्प किस्से
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: बॉलीवुड के जंपिंग जैक एक्टर जितेंद्र (Jeetendra) आज अपना 78 वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपनी बेहतर डांस शैली के चलते लोगों के दिलों ने उन्होंने एक अलग तरह की छाप छोड़ी. यही कारण रहा कि लोग उन्हें जंपिंग जैक के नाम से पुकारने लगे. फिल्म 'नवरंग' से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले एक्टर जितेंद्र का जन्म 7 अप्रैल 1942 में पंजाब के अमृतसर में हुआ था. उनके जन्मदिन पर जानें उनके जीवन की खास बातें. 

इंडस्ट्री में ऐसे हुई जितेंद्र की एंट्री

जितेंद्र के पिता आर्टिफिशियल ज्वैलरी बनाने के काम करते थे. उनके पिता उस जमाने के मशहूर निर्माता वी शांताराम के यहां ज्वैलरी भेजते थे. फिल्में देखने के शौकीन जितेंद्र की सिफारिश, उनके पिता ने ही वी शांताराम से की थी. पिता ने जब शांताराम से जितेंद्र की सिफारिश की तो उन्होंने कहा अभी तो कोई रोल नहीं है. उसके बाद एक दिन अचानक उन्होंने जितेंद्र के पिता को कहा कि अपने बेटे को भेजो. जब पिता ने जितेंद्र को यह बताई तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना हीं नहीं था.​ निर्माता वी शांताराम ने बताया था कि उन्हें प्रिंस का रोल करना है. ​निर्माता की यह बात सुनकर जितेंद्र बहुत खुश हुए. सेट पर जाकर देखा तो वहां बहुत सारे प्रिंस बैठे थे. जितेंद्र का मन उदास हो गया. वे पांच साल तक ऐसे ही छोटे मोटे रोल करते रहे. उसके बाद उन्होंने पहली 'नवरंग' फिल्म में काम किया लेकिन उन्हें पहचान ''गीत गाया पत्थरों ने'' से मिली. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

जितेंद्र की सुपरहिट फिल्में

जितेंद्र लगभग 250 से अधिक फिल्मों में काम किया है जिनमें कई सुपरहिट रही हैं. अभिनेता के साथ वो निर्माता और निर्देशक के तौर पर भी काम कर चुके हैं. लगातार फिल्में करने के बारे में वो कहते हैं, ''मैंने अपनी लाइफ में बहुत गरीबी देखी थी. इसलिए हर फिल्म के लिए हां भर दिया करता था.''

क्या जितेंद्र हेमा मालिनी से करने वाले थे शादी?

क्या आप जानते हैं हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अलावा जितेंद्र और संजीव कुमार भी बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे. उस बीच ऐसी भी खबरें आ रही थीं कि जितेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी करने का फैसला कर लिया और वो चेन्नई में हैं. उस वक्त जीतेंद्र का अपनी शोभा (वर्तमान पत्नी) के साथ भी रोमांस चल रहा था. ये पता लगते ही धर्मेंद्र, शोभा को लेकर मद्रास पहुंच गए और कहा जाता है वहां शोभा ने हंगामा मचा दिया जिससे जितेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो पाई. बाद में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी की.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें