Oscar Nominations 2020: ऑस्कर अवॉर्ड के नॉमिनेशंस में इन 3 फिल्मों की धूम

ऑस्कर में भारतीय फिल्मों की बात करें तो इस बार इंटनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में जोया अख्तर की 'गली बॉय' को भेजा गया था, लेकिन यह फिल्म नॉमिनेशन की लिस्ट से भी बाहर हो गई है. 

 Oscar Nominations 2020: ऑस्कर अवॉर्ड के नॉमिनेशंस में इन 3 फिल्मों की धूम
फोटो साभार : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली : ऑस्कर अवार्ड 2020 (Oscar) के लिए नॉमिनेशंस की लिस्ट जारी हो गई है. इस बार 'वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड', 'जोकर' और ' द आइरिशमैन' छाई हुई हैं. तीनों फिल्मों को अलग-अलग कैटरेगरीज मे नॉमिनेशन मिले हैं.जोकर को बेस्ट फिल्म समेत 9 कैटेगरीज में नॉमिनेशन मिला है. वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड को 10 कैटेगरीज में नॉमिनेट किया है. वहीं द आइरिशमैन को 10 नामांकन मिले हैं.

2019 में दुनियाभर में कमाई का रिकॉर्ड तोड़ने वाली एवेंजर्स एंडगेम को विजुअल इफेक्ट्स कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है. इसके साथ ही अगर अभिनय की बात की जाए तो  एंटेनियो बैंड्रास, लियोनार्डो डि कैप्रियो और जोकिन फीनिक्स बेस्ट एक्टर कैटेगरी और टॉम हैंक्स, एंथनी होपकिंग, अल पचीनो, जो पेस्की और ब्रेट पिट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट हुए हैं.

बता दें कि भारतीय फिल्मों की बात करें तो इस बार इंटनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में जोया अख्तर की 'गली बॉय' को भेजा गया था, लेकिन यह फिल्म नॉमिनेशन की लिस्ट से भी बाहर हो गई है. 

बेस्ट फिल्म

दि आयरिशमैन 
1917

फोर्ड vs फेरारी
लिटिन वुमेन 

जोजो रैबिट 
मैरिज स्टोरी 

जोकर
वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड

पैरासाइट 

बेस्ट एक्टर

लियोनार्डो डि कैप्रियो ( वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड) 
एंटोनियो बैंडेरास  (पेन एंड ग्लोरी )
वाकीन फिनिक्स (जोकर)
एडम ड्राइवर ( मैरिज स्टोरी)
जोनाथन प्रेयस (द टू पोप्स)

बेस्ट एक्ट्रेस

चार्लीज थेरॉन (बॉम्बशेल)

स्कारलेट योहानसन( मैरिज स्टोरी)

सिंथिया एरीवो (हैरियट)

सोइरसे रोनन

रेनी ज़ेल्वेगर (जूडी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें