OSCARS 2020 में बढ़ा INDIA का मान, स्टेज पर फिर ऐसे गूंजा 'JAI HO'

एक बार फिर से एक बार फिर इस गाने ने देश का मान दुनिया भर में बढ़ा दिया है. ऑस्कर 2020 (Oscars 2020) में इस गाने को अलग तरह से सम्मानित किया गया.

OSCARS 2020 में बढ़ा INDIA का मान, स्टेज पर फिर ऐसे गूंजा 'JAI HO'

नई दिल्ली: ऑस्कर 2020 (Oscars 2020) में भारत का मान तब बढ़ गया, जब स्टेज से 'जय हो' की गूंज आने लगी. 2009 में भारतीय संगीतकार एआर रहमान (A R Rahman) को उनके गीत "जय हो" के लिए दो ऑस्कर से सम्मानित किया गया था. वहीं अब एक बार फिर से इस गाने ने भारत का मान दुनिया भर में बढ़ा दिया है. ऑस्कर 2020 (Oscars 2020) में इस गाने को अलग तरह से सम्मानित किया गया, जिसके कारण अब एक बार फिर से पूरी दुनिया में भारतीय संगीत की वाहवाही हो रही है. 

दरअसल कुछ देर पहले ही संपन्न हुए 'ऑस्कर 2020 (Oscars 2020)' में फुट-टैपिंग नंबर के तौर पर ऑस्कर समारोह में 'जय हो' ओरिजनल सॉन्ग को असेंबल करके बनाया गया. रहमान ने डैनी बॉयल की "स्लमडॉग मिलियनेयर" में स्कोर और सॉन्ग के लिए बाजी मारी थी. रविवार की रात, अमेरिकी संगीतकार-गीतकार-अभिनेता लिन-मैनुअल मिरांडा ने असेंबल प्रस्तुत किया जिसमें "स्लमडॉग मिलियनेयर", "टाइटैनिक" और "वेन की दुनिया" जैसी हिट फिल्में शामिल थीं.

क्लिप 2002 की फिल्म "8 माइल" से एमिनेम के साथ समाप्त हुई. फिर रैपर ने खुद "लूज योर सेल्फ" की परफॉर्मेंस दी. यहां तक कि उन्हें अपने प्रदर्शन के बाद स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला. "लूज योर सेल्फ" सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए ऑस्कर जीतने वाला पहला रैप गीत था. (इनपुट IANS से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.