पाकिस्तान के कराची में दिखा गब्बर सिंह! सोशल मीडिया पर वायरल हुई Photo
Advertisement

पाकिस्तान के कराची में दिखा गब्बर सिंह! सोशल मीडिया पर वायरल हुई Photo

पाकिस्तान के कराची से एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फोटो में दिखाई दे रहा शख्स हू-ब-हू शोले के गब्बर सिंह यानी कि अमजद खान जैसा नजर आ रहा है. 

यह शख्स कराची के लाड बाजार में नजर आया.

कराची: ''यहां से पचास-पचास कोस दूर जब बच्चा रात को रोता है तो मां कहती है सो जा बेटे नहीं तो गब्बर आ जाएगा.'' शोले फिल्म का यह डायलॉग तो आपको याद ही होगा. इस डायलॉग और गब्बर सिंह को भला भूल भी कौन सकता है. शोले फिल्म के किरदारों ने भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लोगों के दिलों पर छाप छोड़ा है. इस फिल्म के प्रशंसक पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी कम नहीं हैं. दरअसल, पाकिस्तान के कराची से एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फोटो में दिखाई दे रहा शख्स हू-ब-हू शोले के गब्बर सिंह यानी कि अमजद खान जैसा नजर आ रहा है. 

लोगों ने उसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पाकिस्तान की एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक यह फोटो कराची के लाड बाजार में खींची गई है. इस शख्स के बाल से लेकर कपड़े तक शोले के गब्बर सिंह की तरह दिखाई दे रहे हैं. शाहजहां खुर्रम नाम के एक ट्विटर यूजर ने भी यह फोटो शेयर की है. हालांकि, जी मीडिया इस फोटो की पुष्टि नहीं करता है.

बाल कलाकर के तौर पर हुई थी शुरुआत
आपको बता दें कि, अमजद खान का जन्म 12 नवंबर 1940 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. मात्र 48 साल की उम्र में 1992 में वह दुनिया को अलविदा कर चले गए. पेशावर के पठान परिवार में पैदा हुए अमजद खान थिएटर की दुनिया से बड़े पर्दे पर आए थे. उन्होंने अपने पिता जयंत के साथ बतैर बाल कलाकार भी कुछ फिल्मों में काम किया था. 1973 में चेतन आनंद की फिल्म हिंदुस्तान की कसम से उनके फिल्मी करियर की शुरुआत हुई.

यह भी पढ़ें: जब PAK के होने वाले PM इमरान खान के साथ दिखे अमिताभ बच्चन...

कैसे मिली शोले फिल्म
बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शोले फिल्म में गब्बर के किरदार के लिए पहले डैनी को चुना गया था. यहां तक कि 'स्क्रीन' मैगजीन के कवर पर डैनी समेत शोले की स्टारकास्ट की फोटो भी छप गई थी. लेकिन किसी और फिल्म की शूटिंग के साथ डेट क्लैश होने के चलते डैनी को यह फिल्म छो़ड़नी पड़ी और तब जाकर अमजद खान को गब्बर सिंह के किरदार के लिए साइन किया गया. 

Trending news