पाकिस्‍तानी मंत्री ने ऋतिक रोशन की 'मोहनजोदड़ो' को लेकर जताई नाराजगी

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कल्चर ऐंड टूरिज्‍म मंत्री सरदार अली शाह ने ऋतिक रोशन अभिनीत हालिया रिलीज फिल्‍म मोहनजोदड़ो को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि आशुतोष को इस फिल्म में तथ्यों को बिगाड़ने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

पाकिस्‍तानी मंत्री ने ऋतिक रोशन की 'मोहनजोदड़ो' को लेकर जताई नाराजगी

नई दिल्‍ली : पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कल्चर ऐंड टूरिज्‍म मंत्री सरदार अली शाह ने ऋतिक रोशन अभिनीत हालिया रिलीज फिल्‍म मोहनजोदड़ो को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि आशुतोष को इस फिल्म में तथ्यों को बिगाड़ने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

उन्‍होंने इस फिल्‍म में प्राचीन सभ्यता 'मोहनजोदड़ो' से जुड़े तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने के लिए डायरेक्टर-प्रड्यूसर आशुतोष गोवारिकर से माफी मांगने के लिए कहा है। पाक मंत्री का कहना है कि इस फिल्‍म में 5000 साल पुरानी सभ्‍यता का मजाक उड़ाया गया है। शाह ने यह भी कहा कि वे जल्‍द ही सिंध प्रांत के लोगों की प्रतिक्रिया और विरोध फिल्‍म के निर्देशक के समक्ष दर्ज करवाएंगे। शाह ने यह भी कहा कि इस फिल्‍म में केवल कल्‍पना के आधार पर चित्रण किया गया है, जिसका मोहनजोदड़ों से कुछ भी लेना देना नहीं है। इसका मोहेनजोदड़ो के इतिहास से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि पूरा विश्व सिंध की इस धरोहर के महत्व तो जानता है।