कृति सेनन के 'मस्तानी' पर इस डायलॉग से 'पानीपत' कानूनी मुश्किल में फंसी

अभिनेत्री कृति सेनन डायलॉग बोलती हैं, "मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं, तो एक मस्तानी के साथ लौटते हैं." उनके वंशज को लगता है कि इस डायलॉग से मस्तानी और पेशवा बाजी राव का अपमान किया गया है."

कृति सेनन के 'मस्तानी' पर इस डायलॉग से 'पानीपत' कानूनी मुश्किल में फंसी
फोटो साभार : कृति सेनन के इंस्टाग्राम से

मुंबई : पेशवा बाजी राव के वंशज ने दावा किया है कि आशुतोष गोवारीकर की आने वाली फिल्म 'पानीपत' में महान मराठा सेनापति और उनकी दूसरी पत्नी मस्तानी को अपमानजनक तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि वह फिल्म के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार, भोपाल में रहने वाले पेशवा बाजीराव की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म के निर्माता सुनीता गोवारीकर व रोहित शेलताकर और निर्देशक आशुतोष गोवारीकर को एक निश्चित डायलॉग पर नोटिस दिया है.

फिल्म के जारी हुए ट्रेलर में पार्वती बाई के रूप में अभिनेत्री कृति सेनन (Kriti Sanon) यह डायलॉग बोलती दिखाई देती हैं. इसमें वह कहती हैं, "मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं, तो एक मस्तानी के साथ लौटते हैं." उनके वंशज को लगता है कि इस डायलॉग से मस्तानी और पेशवा बाजी राव का अपमान किया गया है.

वर्तमान में हरियाणा के स्थान पानीपत पर हुई तीसरी लड़ाई की कहानी फिल्म 'पानीपत' में दिखाई गई है. यह लड़ाई 1761 में मराठा और अफगान विजेता अहमद शाह अब्दाली के बीच हुई थी। 6 दिसंबर को रिलीज होने जा रही फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सैनन और संजय दत्त ने काम किया है.

ये वीडियो भी देखें-