पंकज कपूर ने बेटे शाहिद की तारीफ में कहा- 'उनकी अभिनय क्षमता बार-बार साबित हुई है'
Advertisement

पंकज कपूर ने बेटे शाहिद की तारीफ में कहा- 'उनकी अभिनय क्षमता बार-बार साबित हुई है'

अपने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के बारे में पूछे जाने पर कपूर ने कहा कि सीखने व आत्मसात करने के मामले में वे सबसे अधिक रचनात्मक दिन थे.

पंकज कपूर ने कहा कि सिनेमा की विभिन्न शैलियों का विकास हो रहा है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: फिल्म व रंगमंच के प्रख्यात कलाकार पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) का कहना है कि उनके बेटे व अभिनेता शाहिद कपूर (Shahid kapoor) अपने किरदारों के चयन के मामले में परिपक्व हो गए हैं और उनकी अभिनय क्षमता बार-बार साबित हुई है. पंकज कपूर ने आईएएनएस लाइफ को दिए साक्षात्कार में बताया, "एक कलाकार के रूप में उनकी क्षमता बार-बार साबित हुई है. लगभग डेढ़ दशक पहले जब लोगों ने मुझे उनके बारे में पूछा था तो मैंने कहा था, 'जब तक उन्हें नाटकीय भूमिकाएं नहीं मिलने लगती तब तक इंतजार करे और फिर उनकी वास्तविक क्षमता देखने को मिलेगी.' बीते 4-5 सालों में उनकी हालिया फिल्मों के साथ लोगों ने महसूस किया है कि वह किस तरह के अभिनेता हैं."

fallback

अपने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के बारे में पूछे जाने पर कपूर ने कहा कि सीखने व आत्मसात करने के मामले में वे सबसे अधिक रचनात्मक दिन थे. आज वर्ल्ड ऑफ सिनेमा के बारे में उनके क्या विचार हैं?

fallback

इस पर पंकज ने कहा, "मुझे लगता है कि सिनेमा कहीं ज्यादा खुले विचारों वाले बनने लगे हैं. तीस साल पहले हमें मिलने वाली अवसरों की तुलना में अब कहीं ज्यादा है. अलग तरह की फिल्में बन रही हैं, लोग अलग-अलग तरह की स्क्रिप्ट के साथ आ रहे हैं, वे कुछ इस तरह की कहानियों के साथ आगे आ रहे हैं जो दर्शकों को भाए और साथ ही जिसमें उनके लिए कहने को कुछ हो, जो वाकई में दिल को छू लेने वाली एक बात है." उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि सिनेमा की विभिन्न शैलियों का विकास हो रहा है और निभाने के लिए भिन्न किरदार भी आगे आ रहे हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news