2500 मतदान अधिकरियों को प्रशिक्षण देने के लिए दिखाई गई 'NEWTON'

एक्टर पंकज त्रिपाठी ने 'न्यूटन' फिल्म में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सहायक कमांडेंट की भूमिका निभाई थी. उनका ये किरदार लोगों को काफी पसंद आया और कई लोग इससे प्रभावित भी हुए हैं. ये जानकर पंकज त्रिपाठी काफी खुश हैं.

2500 मतदान अधिकरियों को प्रशिक्षण देने के लिए दिखाई गई 'NEWTON'
पंकज त्रिपाठी, फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अभिनेता पंकज त्रिपाठी सभी के चहेते बन गए हैं. उनका हर किरदार ही लोगों को काफी पसंद आ रहा है. साल 2017 में उनकी फिल्म 'न्यूटन' आई थी. इस फिल्म में उन्हें मतदान के दौरान ड्यूटी पर तैनात हुए चुनाव अधिकारी का किरदार निभाने का मौका मिला था. वे अपने इस किरदार को बेहद पसंद करते हैं और वे इस रोल को निभा कर बेहद खुश थे. 

'न्यूटन' में राजकुमार राव का था मुख्य किरदार
पंकज त्रिपाठी का कहना है कि राजकुमार राव अभिनीत इस फिल्म से आज भी वे लोग खुद को जोड़ पाते हैं, जिन्हें चुनाव के दौरान काम पर तैनात किया जाता है. अमित वी मसुरकर की फिल्म 'न्यूटन' साल 2018 के ऑस्कर में भारत की ओर से आधिकारिक प्रविष्ठि थी. फिल्म एक सरकारी अधिकारी राजकुमार राव के निभाए किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी ड्यूटी चुनाव के समय में एक नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लगा दी जाती है.

त्रिपाठी ने निभाया था CRPF के सहायक कमांडेंट का रोल
पंकज त्रिपाठी ने फिल्म में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सहायक कमांडेंट की भूमिका निभाई, जो अपनी यूनिट के साथ मतदान केंद्र की सुरक्षा में तैनात रहते हैं. हाल ही में अभिनेता को छपरा के एक स्थानीय जोनल अधिकारी से सुनने को मिला कि आज भी यह फिल्म ऐसे लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है, जो इस वक्त चल रहे बिहार चुनाव में ड्यूटी कर रहे हैं.

'न्यूटन' से मिलती है लोगों को प्रेरणा
उन्होंने इस बारे में कहा, 'एक फिल्म की पहुंच कहां तक है, इस बारे में तब तक कोई नहीं जान पाता है, जब तक उन्हें इस तरह की कहानियां सुनने को नहीं मिलती हैं कि फिल्म ने लोगों को किस तरह से प्रभावित किया है'. मैंने एक अफसर से बात की, जिन्होंने 2500 मतदान अधिकरियों को प्रशिक्षण देने के दौरान 'न्यूटन' फिल्म दिखाई थी. यह एक ऐसी फिल्म है, जिससे लोग आज भी खुद को जोड़ पाते हैं, इससे खासकर उन्हें प्रेरणा मिलती है, जो चुनाव की ड्यूटी से भागने का प्रयास करते हैं.

ये भी पढ़ें: 'चांदनी चौक' से सफर शुरू किया, 'नया दौर' से मिली शोहरत, 'महाभारत' ने इतिहास रचा

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.