Big Budget Flop Movies: Dhaakad से पहले ये फिल्में भी हो चुकी हैं ढेर, एक के लिए तो हाथ जोड़ एक्टर ने मांगी माफी!

Bollywood Big Budget Flop Movies हाल ही में टिकट खिड़की पर कंगना रनौत की धाकड़ का जो हाल हुआ वो सभी ने देखा. फिल्म को लेकर जितना शोर मच रहा था वैसा धमाका देखने को नहीं मिला और 90 करोड़ में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गई. चलिए बताते हैं ऐसी ही कुछ फ्लॉप फिल्मों के बारे में जिन्हें बनाने के लिए करोड़ों का बजट लगा.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 31 May 2022-4:43 pm,
1/6

Chandani Chowk to China: अक्षय कुमार यूं तो बॉलीवुड के खिलाड़ी हैं लेकिन चांदनी चौक टू चाइना का खेल इस खिलाड़ी को भारी पड़ा. 2009 में रिलीज ये फिल्म 80 करोड़ की लागत से बनी हुई बताई जाती है लेकिन जब ये रिलीज हुई तो इसने महज 55 करोड़ का ही कारोबार किया. प्रोड्यूसर को उस वक्त 25 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा था. (फोटो – सोशल मीडिया) 

2/6

Blue: अक्षय कुमार को अपनी इस फिल्म से भी काफी उम्मीदे थीं लेकिन इस फिल्म ने भी 35 करोड़ का भारी नुकसान झेलना पड़ा था. फिल्म में अक्षय के अलावा संजय दत्त, जायद खान और लारा दत्ता जैसे कलाकार थे लेकिन इस फिल्म की नैया डूबने से वो भी नहीं बचा पाए. (फोटो – सोशल मीडिया)

3/6

Bombay Velvet: रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा जैसे सितारों से सजी ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे फ्लॉप फिल्मों में शामिल है. 125 करोड़ में बनकर तैयार हुई ये फिल्म महज 31 करोड़ ही कमा पाई और बुरी तरह टिकट खिड़की पर औंधे मुंह गिरी. फिल्म से लगभग 100 करोड़ का घाटा प्रोड्यूसर को हुआ था. (फोटो – सोशल मीडिया)  

4/6

Thugs of Hindustan: आमिर खान यूं तो मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं और अपने करियर में उन्होंने शानदार फिल्में की हैं लेकिन ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के लिए तो उन्होंने अपने फैंस से खुद गलती मानी थी. ये फिल्म बड़ी स्टार कास्ट से सजी थी बावजूद इसके ये डूब गई. 300 करोड़ में बनी फिल्म महज 145 करोड़ ही कमा पाई.  (फोटो – सोशल मीडिया)

5/6

Yuvraj: सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी यूं तो हमेशा ही पर्दे पर पसंद की गई लेकिन युवराज में इनका जादू नहीं चला. फिल्म को बनाने में 50 करोड़ रूपये खर्च हुए थे और इसने महज 16 करोड़ की ही कमाई की. (फोटो – सोशल मीडिया)   

6/6

Kites: ऋतिक रोशन की ये फिल्म बनाने में भी 90 करोड़ का बजट लगा था लेकिन फिल्म को 42 करोड़ का भारी नुकसान हुआ. टिकट खिड़की पर ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई हालांकि फिल्म के गाने लोगों को खूब पसंद आए थे. (फोटो – सोशल मीडिया)  

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link