Karva Chauth 2020: ये हैं बॉलीवुड के वो दमदार सीन्स, जिनमें नजर आई करवा चौथ की झलक

आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड के यादगार सीन्स के बारे में बताने वाले हैं जिनमें करवा चौथ का त्योहार दिखाया गया है. 

ऋतु त्रिपाठी | Nov 03, 2020, 23:11 PM IST

नई दिल्ली: हर समाज का सिनेमा अपनी परंपराओं और मान्यताओं को भी बड़ी ही खूबसूरती से पेश करता है. जैसे हॉलीवुड सिनेमा में क्रिसमस और हैलोवीन का जबदस्त माहौल देखने को मिलता है, वैसे ही भारतीय सिनेमा भी यहां के त्योहारों को बेहद प्यारे अंदाज में पेश करता है. लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि बाकी त्योहारों की तुलना में करवा चौथ का बॉलीवुड से अलग ही नाता रहा है. तमाम सुपरहिट हिंदी फिल्मों में इस त्योहार को जगह दी गई है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड के यादगार सीन्स के बारे में बताने वाले हैं जिनमें करवा चौथ का त्योहार दिखाया गया है. 

 

1/5

बागबान

Karva Chauth 2020

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की यादगार फिल्म 'बागबान' भी करवा चौथ वाले दिन याद की जाने वाली फिल्म है. फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी का करवाचौथ वाली सीन यह बताता है कि उम्र कितनी भी हो जाए लेकिन एक पति-पत्नी के लिए यह त्योहार हमेशा ही एक-दूसरे के लिए प्यार और विश्वास से भरे रोमांटिक पलों को लेकर आता है. 

2/5

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

Karva Chauth 2020

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (DDLJ) का करवा चौथ वाला सीन और गाना आज भी बेहद पॉपुलर है. इस सीन ने बॉलीवुड की कुछ सबसे यादगार रोमांटिक सीन में अपनी जगह बनाई है. साथ ही यह भी कहना गलत नहीं होगा कि इस फिल्म ने दो प्यार करने वालों को राज और सिमरन की तरह करवा चौथ का व्रत करना सिखा दिया. 

3/5

हम दिल दे चुके सनम

Karva Chauth 2020

ऐश्वर्या राय और सलमान खान की इस सुपर हिट फिल्म का फेमस गाना 'चांद छुपा बादल में' तो आपको याद ही होगा. फिल्म की कहानी में यह गाना करवा चौथ की पूजा के समय ही होता है. फिल्म का यह सीन और गाना दोनों ही काफी चर्चित रहे थे. 

4/5

कभी खुशी कभी गम

Karva Chauth 2020

करण जौहर की यादगार पारिवारिक फिल्मों में से एक 'कभी खुशी कभी गम' में आने वाला करवा चौथ वाला सीन किसे याद नहीं होगा. इस फिल्म में भव्य करवा चौथ सेलिब्रेशन दिखाया गया. इस सीन करीना कपूर और ऋतिक रोशन की रोमांटिक केमिस्ट्री ने दिल जीत लिया था. 

5/5

इश्क विश्क प्यार व्यार

Karva Chauth 2020

इस फिल्म में, एक अविवाहित अमृता अपने प्यार शाहिद कपूर के लिए करवा चौथ का व्रत रखते हुए अपने प्यार का इजहार करती हुई दिखाई देती हैं. अभिनेत्री व्रत का करती है तो शाहिद भी अपने प्यार को जताने के लिए चोरी से उनके घर जाकर उनके व्रत को पूरा करवाने की कोशिश करते हैं. यह सीन हर प्रेमी को इमोशनल करने वाला है.