बिना सहारे के न चल पाने वाले Dinesh Mohan, 60 की उम्र में बने सुपर मॉडल, अब Milind Soman को दे रहे टक्कर

सुपर मॉडल दिनेश मोहन (Dinesh Mohan) एक पर्सनल लॉस के बाद 44 की उम्र में बेड रिडन हो गए थे. इसके बाद भी अगर आप उनकी हाल के दिनों की तस्वीरें देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे. अब तो दिनेश बड़े-बड़े फैशन ब्रांड्स का चेहरा हैं. इनकी कहानी काफी इंस्पायरिंग है और अगर आपको भी जानना है कि दिनेश कैसे सुपर मॉडल बन गए तो आप भी पूरी खबर जरूर पढ़ें..  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 12, 2021, 12:17 PM IST
1/7

अचानक बदली दिनेश की लाइफ

Dinesh mohan life story

IIT से पढ़ाई करने के बाद दिनेश मोहन (Dinesh Mohan ) ने विदेश में पढ़ाई की, फिर पीएचडी के साथ-साथ ही विदेश में नौकरी करने लगे थे. इसके बाद भारत वापसी किए और पंजाब-हरियाणा सरकार में सरकारी नौकरी की. ए क्लास सरकारी नौकरी के साथ सब कुछ अच्छा चल रहा था. लाइफ रोमांचक तो नहीं थी, लेकिन काफी स्थिर थी.  फिर अचानक एक दिन सब बदल गया. (फोटो सौ. दिनेश मोहन इंस्टाग्राम)

 

2/7

बेड रिडन हो गए थे दिनेश

Dinesh mohan was bed ridden

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिनेश (Dinesh Mohan) ने अपनी पूरी दास्तां सुनाई थी. मॉडलिंग में आने से पहले उनका सफर आसान नहीं था. दिनेश ने बताया था कि वे डिप्रेशन में चले गए थे. उन्होंने कई बार आत्महत्या का भी प्रयास किया था. लगातार मेडिकल हेल्प के बाद भी वे ठीक नहीं हो रहे थे. वे अंदर से पूरी तरह टूट चुके थे. (फोटो सौ. दिनेश मोहन इंस्टाग्राम)

 

3/7

इतना ज्यादा बढ़ गया था वजन

dinesh mohan weightg loss journey

लगातार खाते रहने और लेटे रहने के कारण दिनेश (Dinesh Mohan)  का वजन 130 किलो तक पहुंच गया. हालात ये हो गए कि उन्हें उठने के लिए भी सहारे की जरूरत पड़ती थी. उनकी इस हालत को देखकर एक दिन उनकी बहन  और जीजा ने उन्हें कहा, 'तुम जिंदगी जीने की वजह ढूंढने की कोशिश तक नहीं कर रहे हो. क्या तुम्हें अहसास है कि तुम इस बेड पर पड़े-पड़े मौत के नजदीक पहुंचते जा रहे हो?' ये सुनकर उन्हें लगा कि उन्हें उनकी मदद खुद करनी होगी. (फोटो सौ. दिनेश मोहन इंस्टाग्राम)

4/7

खुद को दिनेश ने किया बूस्ट

dinesh mohan motivational thoughts

डेढ़ साल इसी स्थिति में रहने के बाद उनकी हालत में सुधार आया. उन्होंने वजन घटाना शुरू किया. वे फैट टू फिट हो चुके थे. इसी बीच किसी जानने वाले ने उनकी तस्वीर मॉडलिंग एजेंसी को भेजी. फिर क्या था यहीं से दिनेश मॉडल बन गए और उनके सामने कई रास्ते खुल गए. (फोटो सौ. दिनेश मोहन इंस्टाग्राम)

 

5/7

इस उम्र में शुरू की मॉडलिंग

dinesh mohan started modelling at 60

50 साल की उम्र पार करने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और एक बाद एक कई मॉडलिंग ट्रायल्स दिए. कहते हैं इस उम्र में मॉडल्स का करियर खत्म हो जाता है, लेकिन दिनेश (Dinesh Mohan)  की तो ये शुरुआत थी. यंग लड़कों से कंपीट कर के उन्होंने कई मॉडलिंग शो जीते और देखते ही देखते दीनेश मोहन सोशल मीडिया सेंसेशन बन गए. 62 साल की उम्र में भी वे काफी फिट हैं और मॉडलिंग की फील्ड में खूब नाम कमा रहे हैं. (फोटो सौ. दिनेश मोहन इंस्टाग्राम)

 

6/7

मिलिंद सोमन से होती है तुलना

dinesh mohan compared to milind soman

सोशल मीडिया पर दिनेश के फोटोशूट अक्सर वायरल होते हैं. बड़े-बड़े डिजाइनर्स और फैशन ब्रांड्स की दिनेश मोहन (Dinesh Mohan) पहली पसंद बन गए हैं. साथ ही ग्रे हेयर्स और टोन्ड लुक की वजह से दिनेश की तुलना  मिलिंद सोमन से होने लगी है. (फोटो सौ. दिनेश मोहन इंस्टाग्राम)

 

7/7

दिनेश का मानना- उम्र नहीं है बैरियर

dinesh mohan says its never too late age is not limitation

सोशल मीडिया पर उनके फोटोशूट्स से लेकर रैंप वॉक्स तक की अलग-अलग तस्वीरें हैं. दिनेश हमेशा कहते हैं, 'It's never too late' यानी शुरुआत कभी भी की जा सकती है, उम्र इसमें कोई बैरियर नहीं होती. (फोटो सौ. दिनेश मोहन इंस्टाग्राम)