PHOTOS: रियल लाइफ में काफी चॉकलेटी हैं मिर्जापुर के 'भौकाली' मुन्ना भैया, देखिए तस्वीरें

 मिर्जापुर वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म की यादगार सीरीज बन चुकी है. जिसकी हर तरफ चर्चा है. इस सीरीज का एक-एक किरदार चर्चा में बना हुआ है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 03, 2020, 19:09 PM IST

नई दिल्ली: मिर्जापुर वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म की यादगार सीरीज बन चुकी है. जिसकी हर तरफ चर्चा है. इस सीरीज का एक-एक किरदार चर्चा में बना हुआ है. सबसे ज्यादा कोई किरदार पॉपुलर हुआ है तो वह है मुन्ना त्रिपाठी. देसी और दबंग किरदार को अभिनेता दिव्येंदु शर्मा (Divyendu Sharmaa) ने निभाया है. 'प्यार का पंचनामा' से मशहूर होने वाले 'लिक्विड' अब मुन्ना त्रिपाठी से रूप में चारों तरफ धूम मचाए हैं. आइए जानते हैं असल जिंदगी में कैसा है मुन्ना त्रिपाठी उर्फ दिव्येंदु शर्मा का भौकाल.

 

1/5

मिर्जापुर में दिव्येंदु शर्मा को सबसे ज्यादा प्यार मिला

Divyendu Sharmaa

मिर्जापुर के बाद दिव्येंदु शर्मा एक बार फिर 'मिर्जापुर 2' में नजर आए. मिर्जापुर के किंग कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) के बेटे मुन्ना त्रिपाठी का किरदार दिव्येंदु शर्मा ने निभाया. जिसे सबसे ज्यादा प्यार मिला.

 

2/5

दिव्येंदु का जन्म 19 जून 1983 को दिल्ली में हुआ था

Divyendu Sharmaa as Munna Tripathi

दिव्येंदु का जन्म 19 जून 1983 को दिल्ली में हुआ था. उनके पास दिल्ली में तीन साल का थियेटर का अनुभव है जिसके बाद उन्होंने एफटीआईआई, पुणे से अभिनय में दो साल का डिप्लोमा किया. 

 

3/5

कई विज्ञापनों में किया है काम

Divyendu Sharmaa Worked in many add

दिव्येंदु शर्मा को पहले वर्जिन मोबाइल, बिड़ला सन लाइफ और फिडेलिटी म्यूचुअल फंड जैसे ब्रांडों के कई विज्ञापनों में देखा गया था.

 

4/5

दिव्येंदु शर्मा पहली बार फिल्म 'आजा नच ले' में एक साइड रोल में दिखाई दिए

Pyaar Ka Panchanama was Divyendu Sharmaa first movie

दिव्येंदु शर्मा पहली बार माधुरी दीक्षित की कमबैक फिल्म 'आजा नच ले' में एक साइड रोल में दिखाई दिए. उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'प्यार का पंचनामा' थी जिसमें उन्होंने लिक्विड नामक किरदार निभाया था.

 

5/5

मिर्जापुर में मुन्ना की उनकी भूमिका को काफी सराहा गया

Munna Bhaiya was his best shot

फिल्म में उनकी भूमिका के लिए उन्होंने मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यूकमर-पुरुष के लिए उन्‍होंने स्क्रीन अवार्ड जीता. उन्होंने डेविड धवन की 'चश्मे बद्दूर' की रीमेक में कवि ओमी की भूमिका भी निभाई. सीरीज मिर्जापुर में मुन्ना की उनकी भूमिका को काफी सराहा गया.