Advertisement
photoDetails1hindi

Web Series Budget: कोई 60 तो कोई 100 करोड़ में बनकर हुई तैयार, इन वेब सीरीज का बजट जान रह जाएंगे हैरान

Most Expensive Hindi Web Series: अगर आपको लगता है कि ओटीटी पर वेब सीरीज बनाना बॉलीवुड में फिल्में बनाने से ज्यादा सस्ता पड़ता है तो ऐसा नहीं है. एक-एक वेब सीरीज को बनाने में प्रोड्यूसर की जेब ढीली हो जाती है. चलिए बताते हैं कुछ चुनिंदा और चर्चित वेब सीरीज का बजट. 

1/5

Made in Heaven: मेड इन हेवन एक पॉपुलर वेब सीरीज है जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. इस सीरीज की कहानी जितनी हैरान करने वाली थी उतना ही हैरान आप इसका बजट जानकर हो जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस सीरीज का कुल बजट 100 करोड़ था. यानि किसी बिग बजट हिंदी मूवी जितना. 

2/5

Sacred Games: नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे सितारों से सजी सेक्रेड गेम्स हर किसी को पसंद आई थी. इस सीरीज के दो सीजन अब तक रिलीज हो चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पहला सीजन भले ही 40 करोड़ तक में बनकर तैयार हो गया हो लेकिन दूसरे सीजन का बजट बेहद ज्यादा था. खबर है कि इस सीरीज के लिए 100 करोड़ रूपये खर्च हुए थे. 

3/5

Mirzapur2: अमेजन प्राइम वीडियो की सबसे चर्चित सीरीज मिर्जापुर 2 का बजट भी काफी ज्यादा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्वांचल की कहानी बताती ये सीरीज लगभग 60 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी. हालांकि पहले सीजन का बजट काफी कम था. लेकिन दूसरे सीजन में सीरीज के कलाकारों ने अपनी फीस में भी भारी इजाफा कर दिया था. 

4/5

The Family Man: मनोज वाजपेयी की ये वेब सीरीज सबसे चर्चित वेब सीरीज है. पहला पार्ट हिट रहा तो दूसरा पार्ट सुपरहिट. इस सीरीज से इसके निर्माताओं को खूब फायदा मिला. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस सीरीज के दोनों पार्ट को बनाने में लगभग 50 करोड़ का बजट लगा.  

5/5

The Empire: 2021 में रिलीज हुई द एम्पायर एक टाइम पीरीयड सीरीज थी जिसे काफी पसंद किया गया. मंझे हुए कलाकारो से सजी ये सीरीज हर किसी को खूब भाई. इस सीरीज से डीनो मोरियो ने भी दमदार अंदाज में एक्टिंग में वापसी की थी. द एम्पायर को बनाने में 40-45 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़