नाम बदलने के साथ टीवी की इन एक्ट्रेस की चमकी किस्मत, देखें PHOTOS

हर इंसान की पहचान उसके नाम से होती हैं. कई ज्योतिषी का तो मानना है कि सही नाम इंसान की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. कई लोगों का भी ऐसा ही मानना है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 26, 2020, 09:05 AM IST

नई दिल्ली: हर इंसान की पहचान उसके नाम से होती हैं. कई ज्योतिषी का तो मानना है कि सही नाम इंसान की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. कई लोगों का भी ऐसा ही मानना है. बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर टीवी इंडस्ट्री में आपको कई ऐसे सितारे मिल जाएंगे जिन्होनें नाम बदलने के बाद अपने करियर में सफलता हासिल की है. तो चलिए आज हम टीवी की उन्हीं अदाकाराओं की बात करेंगे जिनका मानना है कि नाम बदलने के साथ ही करियर में उन्हें ऊंचाइयां हासिल कीं. 

 

1/5

रश्मि देसाई

Rashmi Desai

छोटे से लेकर बड़े पर्दे पर अपनी क्यूनेस ने हर किसी का दिल जीतने वाली रश्मि देसाई ने 'उतरन' से खूब नाम कमाया. एक समय रश्मि टीवी की सबसे महंगी और डिमांडिंग एक्ट्रेस थीं. हाल ही में रश्मि 'बिग बॉस 13' में भी नजर आई थीं. रश्मि का पहले नाम दिव्या था लेकिन उनकी मां ने ज्योतिषी की सलाह पर उनका नाम रश्मि रख दिया. 

2/5

निया शर्मा

Nia Sharma

'जमाई राजा' शो से घर - घर में पहचान बनाने वाली निया शर्मा का नाम एशिया की सबसे सेक्सी महिला की लिस्ट में  भी शुमार है. 'नागिन' शो से इन दिनों निया नाम कमा रही हैं. निया का नाम पहले नेहा था जिसे बदलकर उन्होंने निया शर्मा किया. 

3/5

माही विज

Mahhi Vij

माही विज हाल ही में एक बेटी की मां बनी हैं. इससे पहले वो दो बच्चों को गोद भी ले चुकी हैं. टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस माही विज 'लागी तूझसे लगन', 'तेरी मेरी लव स्टोरी', 'बालिका वधू', 'लाल इश्क' जैसे शो में नजर आ चुकी हैं. माही ने भी अपने नाम की स्पैलिंग में कुछ बदलाव किया है.  

4/5

गौहर खान

Gauhar Khan

मॉडलिंग से लेकर टीवी और फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम कमाने वाली एक्ट्रेस गौहर खान के लाखों चाहने वाले हैं. गौहर 'बिग बॉस' 7 विजेता भी रही हैं. गौहर ने अपने नाम की स्पैलिंग में थोड़ा बदलाव किया था. गौहर अपने करियर की सफलता में इस बदलाव को काफी मानती हैं. 

5/5

अनीता हसनंदानी

Anita Hassanandani

टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी ने 'ताल' फिल्म से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. इस फिल्म से अनीता को कोई खास पहचान नहीं मिली, ना ही फिल्म इंडस्ट्री में उनका सिक्का जमा, लेकिन जब उन्होंने टीवी पर कदम रखा तो इस एक्ट्रेस ने धमाल मचा दिया. 'ये है मोहब्बतें' की शगुन से लेकर 'नागिन' शो से वो चमक गई. अनीता का पहले नाम नताशा हसनंदानी था.