बर्थडे: जानिए Ayushmann Khurrana की जिंदगी से जुड़े 6 दिलचस्प किस्से

चंडीगढ़ के एक एस्ट्रोलॉजर के बेटे की किस्मत मेहनत के दम पर चमक उठी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 14, 2020, 12:51 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) धीरे-धीरे हर एक फिल्मी फैन की जिंदगी में कैसे फिल्म दर फिल्म छाते चले गए, लोगों को पता ही नहीं चला. चंडीगढ़ के एक एस्ट्रोलॉजर के बेटे की किस्मत मेहनत के दम पर चमक उठी है. उनको फिल्मी दुनियां में आए ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन उनकी कामयाबी युवाओं के मन में उत्सुकता जगाती है कि कैसे वो इस मुकाम तक पहुंच गए. ऐसे में उनके संघर्ष की कहानियां भी जानना चाहते हैं और उनकी जिंदगी की दिलचस्प कहानियां भी. पढ़िए उनके जन्मदिन पर उनकी ऐसी ही कुछ कहानियां...

 

1/6

1. जब एक लड़की ने आयुष्मान से मांग लिए ‘स्पर्म’

Ayushmann Khurrana

आयुष्मान खुराना ने ये दिलचस्प वाकया एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे जब वो अपनी मां के साथ एक मॉल में गए हुए थे और एक लड़की ने उन्हें हैरान कर दिया उनका स्पर्म मांगकर. दरअसल, ये तब का वाकया है, जब उनकी मूवी ‘विकी डोनर’ सुपरहिट हो गई थी. जाहिर है कोई बोल्ड तबीयत की लड़की खुराफात के मूड में थी. मां तो बुरी तरह चौंकीं, लेकिन मुस्कराते हुए आयुष्मान ने ये कहकर उसे टाला कि मां हैं यहां, वर्ना मैं तुम्हारी ये इच्छा पूरी कर देता.

2/6

2. बिग चाय- मान न मान, मैं तेरा आयुष्मान

Ayushmann Khurrana

ये 2004 की बात है, जब वो बिग एफएम पर रेडियो जॉकी हुआ करते थे. तब वो एक शो सुबह की चाय के साथ होस्ट किया करते थे, नाम था ‘बिग चाय- मान न मान, मैं तेरा आयुष्मान’, हालांकि चंडीगढ़ में पले बढ़े थे, लेकिन पहली जॉब दिल्ली में लगी थी. पंजाब यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स करने के बाद वो बिग एफएम दिल्ली में आरजे बन गए थे. लोगों को उनका शो इतना पसंद आता था कि उनको भारत निर्माण अवॉर्ड्स में यंग एचीवर अवॉर्ड भी दिया गया था. आपको ये भी पता होना चाहिए कि उनके छोटे भाई अपारशक्ति खुराना ने भी रेडियो रूट से ही बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है.

3/6

3. वॉयस ऑफ यंगिस्तान

Ayushmann Khurrana

रेडियो के बाद आयुष्मान ने टीवी में किस्मत आजमाई. युवाओं को शायद याद न हो, लेकिन आयुष्मान 'एमटीवी रोडीज' के सीजन 2 के विजेता भी चुने गए थे. एमटीवी पर ‘पेप्सी एमटीवी वाट्सअप द वॉयस ऑफ यंगिस्तान’ के होस्ट रहे. इसी शो से उनकी काफी पहचान बनी थी. एमटीवी के साथ 2 साल में आयुष्मान ने कई शोज उन्होंने होस्ट किए, जिनमें एमटीवी फुली फालतू मूवीज ‘चक दे इंडिया’ और ‘जादू एक बार’, 'फेंटास्टिक फाइव', 'गोन इन 60 सेकंड्स', 'एमटीवी रोडीज हैल डाउन अंडर ऑडीशंस', 'एमटीवी रॉक ऑन ऑडिशन्स' शामिल हैं. कलर्स टीवी पर ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ के भी वो होस्ट रहे. स्टार प्लस पर स्टार प्लस पर ‘म्यूजिक का महामुकाबला’ शो की भी उन्होंने एंकरिंग की. इस दौरान वो आईपीएल के लिए सैट मैक्स की एंकरिंग टीम में भी शामिल रहे. स्टार प्लस के शो ‘जस्ट डांस’ के भी वो एंकर रहे, तमाम टीवी अवॉर्ड्स उनके खाते में आए. इस तरह से वो धीरे-धीरे ‘वॉयस ऑफ यंगिस्तान’ बनते चले गए.

4/6

4. जब विकी डोनर में पत्नी ताहिरा ने किसिंग सीन पर काट दिया था बवाल

Ayushmann Khurrana

आयुष्मान ने शादी काफी पहले कर ली थी. यूं उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप खुद भी एक आर्टिस्ट हैं, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि फिल्म विकी डोनर में आयुष्मान का एक किसिंग सीन है, ताहिरा नाराज हो गईं. ताहिरा को मनाना आयुष्मान के लिए भारी पड़ गया. बड़ी मुश्किल से तो बॉलीवुड में एक लीड रोल मिला था, आयुष्मान खोना नहीं चाहते थे. वैसे भी वो अपनी पत्नी से काफी समय तक दूर रहे हैं. ऐसे में आयुष्मान के लिए उन्हें राजी करना बेहद मुश्किल रहा था, ये बात खुद आयुष्मान ने एक इंटरव्यू में मानी थी.

5/6

5. गायक भी हैं आयुष्मान

Ayushmann Khurrana

केवल 4 साल की उम्र में माधुरी दीक्षित की मूवी तेजाब देखकर एक्टर बनने का ख्वाब संजो लिया था आयुष्मान ने, चूंकि आरजे से करियर शुरू किया, रोज म्यूजिक और फिल्मी गानों से ही पाला पड़ता था. स्टार प्लस का म्यूजिकल शो ‘म्यूजिक का महामुकाबला’ होस्ट किया, सो आयुष्मान को गाने का भी शौक लग गया. ‘पानी दा रंग’ गाने से शुरू हुआ उनका ये करियर भी साइड में परवान चढ़ रहा है, अब तक कई एल्बमों और 13 फिल्मों के 20 से 25 गाने वो गा चुके हैं.

6/6

6. जब ‘गे’ पड़ गए उनके पीछे

Ayushmann Khurrana

आयुष्मान खुराना के बारे में उस वक्त लोग चौंके, जब उन्होंने ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में गे किरदार निभाने का फैसला किया, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि एक बार आयुष्मान भी समलैंगिकों के ग्रुप में फंसते-फंसते बचे थे. दरअसल, आयुष्मान ने एक इंटरव्यू में ये खुलासा किया कि कैसे चंडीगढ़ में एलजीबीटी कम्युनिटी के लोग उनके सम्पर्क में थे, जिनमें से एक उनकी क्रिकेट टीम का कैप्टन भी था. आयुष्मान भी उन लोगों के साथ हैंगआउट किया करते थे, लेकिन जब उन लोगों ने एक सीक्रेट पार्टी आयोजित की और आयुष्मान को भी बुलाया, तो वो उन्हें मना नहीं कर पाए, लेकिन बाद में न जाने का फैसला लिया था, लेकिन आयुष्मान उनसे दोस्ती निभाते रहे. इसी तजुर्बे का फायदा उन्हें अपना गे किरदार निभाने में मिला.