Advertisement
photoDetails1hindi

Big Budget Movies: ये हैं सबसे महंगी इंडियन फिल्में, मेकर्स ने पानी की तरह बहाया पैसा

Big Budget Movies: इंडियन सिनेमा बहुत बड़ी इंडस्ट्री है. भारत में हर साल लगभग 1800 से 2000 फिल्में बनाती हैं जो लगभग 20 भाषाओं में रिलीज होती है. पिछले कुछ सालों में हमने देखा है कि बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री में फिल्मों पर मेकर्स पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं. आइए आज उन फिल्मों के बारे में बात करते हैं, जिनका बजट 300 करोड़ या फिर उससे ज्यादा रहा है.

1/6

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) इन दिनों सुर्खियों में है. ये एक बिग बजट मूवी है. फिल्म के ट्रेलर से साफ हो गया है कि मेकर्स ने इस पर खूब पैसा लगाया है. जीक्यू की रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय की ये फिल्म लगभग 300 करोड़ रुपये में बनी है, जो 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. 

2/6

मशहूर डायरेक्टर एसएस राजमौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'आरआरआर' (RRR) के निर्माण में मेकर्स ने बहुत पैसा खर्च किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फिल्म 400 करोड़ में बनकर तैयार हुई. हाल ही में रिलीज इस मूवी में जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे सितारों ने काम किया है.

3/6

सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) की फिल्म 'साहो' Shaho का बजट भी 300 करोड़ से ज्यादा था. ये मूवी साल 2019 में रिलीज हुई थी. इसमें प्रभास के साथ पहली बार श्रद्धा कपूर की जोड़ी नजर आई. इस फिल्म का बजट 350 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. हालांकि, ये मूवी उम्मीद के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर परफॉर्म नहीं कर पाई.

4/6

सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की फिल्म 2.0 के लिए भी मेकर्स ने पानी की तरह पैसा बहाया था. इस फिल्म का बजट 570 करोड़ रुपये था. फेमस डायरेक्टर शंकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार ने भी काम किया था.

5/6

'बाहुबली' फेम स्टार प्रभास (Prabhas) की फिल्म 'राधेश्याम' (Radheshyam) का बजट 350 करोड़ रुपये था. इस रोमांटिक-ड्रामा फिल्म में प्रभास के साथ पूजा हेगड़े ने काम किया, लेकिन ये बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म नहीं सकी.

6/6

यश राज फिल्म्स के प्रोडक्शन में बनी 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' (Thugs of Hindostan) बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. इस फिल्म के निर्माण में 300 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. हालांकि, ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. इसमें आमिर खान और अमिताभ बच्चन ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़