बिकिनी पहनने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस थीं Sharmila Tagore, शादी से पहले सास से छुपाई थी ये बात

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) का आज जन्मदिन है. शर्मिला टैगोर पहली भारतीय एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने स्विमसूट पहना था. आपको बताते हैं शर्मिला टैगोर से जुड़े ऐसे ही और भी मजेदार किस्से...

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 08 Dec 2020-9:20 am,
1/7

जब शर्मिला ने पहना स्विमसूट

शर्मिला (Sharmila Tagore) ने तब खूब सुर्खियां बटोरीं जब वो पहली बार बड़े पर्दे पर स्विमसूट पहने नजर आईं. 1967 में रिलीज हुई फिल्म 'एन ईवनिंग इन पेरिस' में शर्मिला टैगोर ने स्विमसूट पहना था. वो ऐसा करने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई थीं.

 

2/7

इन फिल्मों में किया काम

शर्मिला (Sharmila Tagore) ने कश्मीर की कली, वक्त, आराधना, आमने-सामने जैसी कई फिल्मों में जोरदार अभिनय किया और लोगों का दिल जीता.

 

3/7

कश्मीर की कली के नाम से शर्मिला हुईं मशहूर

8 दिसंबर 1944 में शर्मिला का जन्म हुआ. काफी लंबे वक्त तक बड़े पर्दे पर उन्होंने अपना जादू बिखेरा. लोग आज भी उन्हें 'कश्मीर की कली' कहते हैं.

 

4/7

बिकनी में भी नजर आई थीं शर्मिला

स्विमसूट वाले अवतार से पहले शर्मिला (Sharmila Tagore) एक और बोल्ड अवतार में नजर आ चुकी थीं. उन्होंने फिल्मफेयर मैगजीन के अगस्त 1966 के अंक के लिए टू पीस बिकिनी पहनी थी. 

 

5/7

इस लुक से हुईं पॉपुलर

शर्मिला (Sharmila Tagore) अपने इसी लुक के चलते काफी पॉपुलर हो गईं. भारत में ये पहला मौका था जब किसी चर्चित अदाकारा ने बिकिनी में फोटोशूट कराया था.

 

6/7

आमने-सामने में भी शर्मिला ने पहना था स्विमसूट

1967 में आई फिल्म आमने-सामने में भी शर्मिला ने स्विमसूट पहना था. इस फिल्म के आने से पहले वे बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में जानी जाने लगी थीं. 

7/7

शादी से पहले का किस्सा

'एन ईवनिंग इन पेरिस' के दौरान शर्मिला से जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चित रहा. उस वक्त शर्मिला (Sharmila Tagore) और मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi ) रिलेशनशिप में थे. मंसूर की मां शर्मिला से मिलने मुंबई आ रही थीं. मुंबई में उनके स्विमसूट के पोस्टर हर जगह लगे हुए थे. मंसूर की मां के आने की खबर सुन वे घबरा गई थीं. उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर को कह कर मुंबई के हर कोने से फिल्म के पोस्टर्स को हटवा दिया था. (तस्वीर सौ: इंस्टाग्राम)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link