Advertisement
photoDetails1hindi

PHOTOS: Bollywood Celebs जो अपनी सौतेली मां पर छिड़कते हैं जान, गजब की है बॉन्डिंग

कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज (Bollywood celebrities) ऐसे हैं जिनके पिता ने दूसरी शादी की और उनके बच्चों ने नई यानी सौतेली मां को भी उतना ही प्यार दिया, जितना वे अपनी मां से करते हैं. हालांकि इसमें कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी नई मां को आसानी से नहीं अपनाया, लेकिन जब अपनाया तो वे अपनी मां की तरह ही उन्हें भी प्यार करने लगे. बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में कई नामचीज स्टार्स ने अपनी पहली वाइफ के रहते हुए भी दूसरी शादियां की हैं. शादी के बाद ये स्टार अपने जिम्मेदारियों से नहीं बचे, बल्कि अपने बच्चों की सारी जरूरतों का ध्यान रखा. यही नहीं इनकी नई मांओं ने भी अपने सौतेले बच्चों के साथ हमेशा प्यार और दोस्ताना रिश्ता रखा है. यही वजह है कि बॉलीवुड सेलेब्स अपनी सौतेली मांओं से भी अपनी सगी मां की तरह प्यार करते हैं.

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के कुछ दिल छू लेने वाले रिश्ते

1/8
बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के कुछ दिल छू लेने वाले रिश्ते

बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood celebs) अपनी सौतेली मांओं से भी अपनी सगी मां की तरह प्यार करते हैं. आपको जान कर आश्चर्य होगा कि कुछ सौतेली मांओं ने अपने सौतले बच्चों को बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में स्टेब्लिश करने तक में बहुत मदद की है. आइए देखते हैं कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल.

किरण राव और आइरा-जुनैद के बीच भी है प्यार का रिश्ता

2/8
किरण राव और आइरा-जुनैद के बीच भी है प्यार का रिश्ता

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अपनी पहली वाइफ रीना से तलाक लेने के बाद किरण राव से शादी की. रीना से तलाक लेते समय आमिर के दोनों बच्चे आइरा और जुनैद छोटे थे, लेकिन आमिर ने उनकी जिम्मेदारियों से मुंह नहीं मोड़ा और खास बात ये है कि दूसरी शादी के बाद किरण ने भी उनके बच्चों के साथ मां की तरह ही व्यवहार किया. यही कारण है कि आज किरण राव और आइरा या जुनैद के रिश्ते भी अच्छे हैं और दोनों कई बार किरण राव के साथ सार्वजनिक जगहों पर नजर भी आते हैं.

पूजा भट्ट ने सोनी राजदान से पहले की थी नफरत, बाद में प्यार

3/8
पूजा भट्ट ने सोनी राजदान से पहले की थी नफरत, बाद में प्यार

बॉलीवुड एक्टर और अब निर्देशक पूजा भट्ट ने अपनी नई मां यानी सोनी राजदान से पहले तो बहुत नफरत की थी, क्योंकि उन्हें लगता था कि उन्होंने उनके पापा को छीन लिया. निर्देशक महेश भट्ट ने पहली शादी 1970 में लोरेन ब्राइट (किरण भट्ट) से की थी, लेकिन ये शादी 20 साल बाद टूट गई थी. महेश भट्ट ने जब सोनी राजदान से शादी की तो पूजा बहुत गुस्से में थीं, लेकिन उनकी मां लोरेन ने उन्हें समझाया की पिता बुरे नहीं अगर वे शादी किसी और से कर लिए तो क्या फर्क पड़ता है. इसके बाद पूजा ने सोनी राजदान को अपनाया और सोनी ने भी पूजा को बहुत प्यार दिया. नतीजा दोनों में अच्छी बॉन्डिंग बनी और आलिया के साथ भी पूजा का रिश्ता बेहद खास है.

करीना कपूर और सारा अली खान के बीच है गहरी दोस्ती

4/8
करीना कपूर और सारा अली खान के बीच है गहरी दोस्ती

एक्ट्रेस सारा अली खान अपनी सौतेली मां करीना कपूर खान के साथ आए दिन नजर आती हैं. इन दोनों के बीच मां और बेटी से ज्यादा दोस्ती का रिश्ता है. करीना कपूर ने सारा को बॉलीवुड में इंट्री करने से पहले बहुत से टिप्स दिए थे जो उनके बहुत काम आए. इस बात का जिक्र खुद सारा भी करती हैं. यही नहीं बीते साल करीना के टॉक शो में शामिल हुई सारा ने खुल कर उनसे बात की और दोनों के बीच की बॉन्डिंग काफी बेहतर नजर आई. बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने पहली शादी अमृता सिंह के साथ की थी और सारा अली खान और इब्राहिम उन्हीं के बच्चे हैं, लेकिन इन दोनों बच्चों ने अपनी नई मां को भी उतना ही प्यार और सम्मान दिया है जितना वह अपनी सगी मां से करते हैं.

शाहिद कपूर और सुप्रिया पाठक के बीच है खास रिश्ता

5/8
शाहिद कपूर और सुप्रिया पाठक के बीच है खास रिश्ता

बॉलीवुड ऐक्टर शाहिद कपूर बॉलीवुड के जाने माने एक्टर पंकज कपूर के बेटे हैं और पंकज कपूर ने भी दो शादियां की हैं.पंकज कपूर की पहली वाइफ नीलिमा अजीम है और शाहिद कपूर इन्हीं के बेटे हैं. पंकज कपूर की दूसरी वाइफ सुप्रिया पाठक हैं और शाहिद का अपनी सौतेली मां के साथ भी रिश्ता सगी मां की तरह ही है. वे सुप्रिया पाठक के साथ कई बार सार्वजनिक मंच पर नजर आते हैं. सुप्रिया शाहिद के बच्चों के साथ भी बहुत ही फ्रेंडली हैं.

 

फरहान अख्तर और शबाना आजमी की बॉन्डिंग

6/8
फरहान अख्तर और शबाना आजमी की बॉन्डिंग

अभिनेता और निर्माता फरहान अख्तर के पिता व गीतकार जावेद अख्तर ने एक्ट्रेस शबाना आजमी से दूसरी शादी रचाई थी. शबाना के अपने कोई बच्चे नहीं लेकिन फरहान और जोया अख्तर उन्हें इस बात का अहसास नहीं होने देते.  

 

सलमान खान और हेलेन के बीच भी है मां-बेटे सा रिश्ता

7/8
सलमान खान और हेलेन के बीच भी है मां-बेटे सा रिश्ता

बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान ने के फादर सलीम खान ने भी दो शादियां की हैं. उनकी पहली वाइफ का सुशीला चरक है और सलमान, सुहैल और सोहेब इनके ही बेटे हैं, लेकिन शायद ही कभी आपको ये देख कर लगता हो कि ये तीनों बेटे हेलेन के नहीं. जी हां हेलेन सलीम खान की दूसरी वाइफ हैं. सलमान और उनके भाई अपनी असली मां की तरह ही हेलेन से भी प्यार करते हैं.

सनी देओल और हेमा मालिनी के बीच भी रिश्ते हैं अच्छे

8/8
सनी देओल और हेमा मालिनी के बीच भी रिश्ते हैं अच्छे

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र ने दो शादियां की है उनकी पहली वाइफ से सनी, बॉबी और अभय है जबकि दूसरी वाइफ हेमा मालिनी से दो बेटिया हैं. हेमा मालिनी और सनी देओल के बची भी रिश्ते पहले तो सही नहीं थे लेकिन समय के साथ दोनों के बीच दूरिया मिट गईं और अब उनके बीच अच्छे रिश्ते हैं. एक बार हेमा मालिनी का एक्सीडेंट हो गया था, उस कार एक्सीडेंट के बाद हेमा मालिनी अस्पताल में भर्ती हुई थी तब सबसे पहले देखने के लिए पहुचने वालों में सनी देओल ही शामिल थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़