बड़ी दिलचस्प है इनकी लव स्टोरी, कोई 70 तो किसी ने 49 साल में रचाई शादी

आइए जानते हैं कि फिल्मी दुनियां की ऐसी 5 शख्सियतों के बारे में, जिन्होंने खाया बुढ़ापे में शादी का लड्डू.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 02, 2020, 16:30 PM IST

नई दिल्ली: 'उम्र ए रफ्ता यूं लौटकर आ जाएगी इक दिन, इस सफर का मुझे पहले से अंदाजा न था...' सही भी है, कौन सोचता है भला कि शादी इतनी उम्र में जाकर करनी पड़ेगी. कई तो ऐसे हैं जिनकी पहली शादी होने में ही उम्र गुजर गई. आईए जानते हैं कि फिल्मी दुनियां की ऐसी 5 शख्सियतों के बारे में, जिन्होंने खाया बुढ़ापे में शादी का लड्डू.

 

1/5

नीना गुप्ता

Neena Gupta

‘बधाई हो’ फिल्म में बुढ़ापे में प्रेग्नेंट होकर जितना वो शर्माती हैं, असल जिंदगी में नीना गुप्ता बिलकुल उलटी हैं. 80 के दशक में वो वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम के कप्तान विवियन रिचर्ड्स के साथ लिव इन में रहीं और प्रेग्नेंट हो गई. उस दौर में तमाम कहानियों के बावजूद, वो घबराई नहीं और विवियन के प्यार को अपनी कोख में पाला और बिन ब्याहे अपनी बेटी को पाल पोस कर बड़ा किया, नाम है मसाबा गुप्ता. ऐसे में 49 साल की नीना गुप्ता ने शादी करने का मूड बनाया तो हर कोई चौंका. 2008 में उन्होंने अमेरिका में दिल्ली के सीए विवेक मेहरा से चुपचाप शादी करके सबको चौंका ही दिया था. बात करें उनकी बेटी मसाबा की तो वो एक फैशन डिजाइनर हैं, मां की शादी के बाद वो भी शादी कर चुकी हैं और तलाक भी ले चुकी हैं. 

2/5

सुहासिनी मुले

Suhasini Mulay

सुहासिनी मुले ने 61 साल की उम्र में शादी की. सोचिए जिस मूवी से बतौर हीरोइन उन्होंने डेब्यू किया था. उनके बारे में कहा जाता है कि वो एक लम्बी लिव इन रिलेशनशिप में 1990 तक थीं, फिर वो रिश्ता टूटा तो शादी से मोहभंग हो गया. 2011 में उन्होंने एक सीनियर साइंटिस्ट प्रोफेसर अतुल गुर्तू से शादी कर ली, उसी साल वो रिटायर हुए थे.

3/5

कबीर बेदी

Kabir Bedi

कबीर बेदी ने अपने 70 वां जन्मदिन के एक दिन पहले शादी रचाई थी. कभी परवीन बॉबी से उनके अफेयर की खबरें आम हुआ करती थीं, और उनकी नई बीवी का नाम भी परवीन सुना तो लोग और चौंक गए. परवीन बॉबी ने एक भी शादी नहीं की और कबीर की ये चौथी शादी थी. परवीन दुसांझ सोशल रिसर्चर और टीवी प्रोडयूसर हैं और उनकी बेटी पूजा बेदी से 4 साल छोटी भी है. कई साल से दोनों लिव इन में थे. कबीर की पहली शादी पूजा की मां ओडिसी डांसर प्रोतिमा गौरी से 1969 में हुई और 1974 में तलाक हो गया. पूजा व सिद्धार्थ उन्हीं के बच्चे हैं. दूसरी शादी किसी विदेशी से की, तीसरी शादी कबीर ने ब्रिटिश टीवी होस्ट निक्की बेदी से 1992 में की, 2005 में तलाक ले लिया और चौथी शादी 2016 में की है.

4/5

उर्मिला मातोंडकर

Urmila Mantondkar

‘रंगीला गर्ल’ ने भी ग्लेमर की गलियों में अपनी अदाओं से काफी तूफान मचाया था. एक दौर में उनको जब ‘चाइना गेट’ का गाना ‘छम्मा छ्म्मा’ मिला था, तो ममला कुलकर्णी नाराज हो गई थीं. अंत तक वो अपने टेलेंट को निचोड़ती रहीं और इस चक्कर में 42 साल की हो गईं. सालों तक उन्हें किसी राजकुमार की तलाश होगी, जो मिला उन्हें कश्मीर के मॉडल मोहसिन अख्तर में. मोहसिन की फैमिली का अच्छा बिजनेस है. दोनों ने 2016 में शादी कर ली और  इस तरफ से बेफिक्र होकर उतर गईं उर्मिला अपनी दूसरी पारी में. 2019 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने, लेकिन हार गईं.

5/5

संजय दत्त

Sanjay Dutt

यूं तो आमिर खान और सैफ अली खान ने भी दो-दो शादियां की हैं, लेकिन संजय दत्त को तो 2 भी रास नहीं आईं, लेकिन पहली बार ऐसा लग रहा है कि उनकी तीसरी शादी ने इस उम्र में गृहस्थी जमा ही दी है. पहली लव मैरिज संजय ने एक्ट्रेस रिचा शर्मा से अमेरिका में 1987 में की थी. 2 साल बाद ही पता चला कि रिचा को ब्रेन ट्यूमर है, काफी इलाज करवाया, लेकिन रिचा एक बेटी त्रिशला को जन्म देकर चल बसी. त्रिशला अमेरिका में नाना, नानी के साथ रहती है. संजय ने दूसरी शादी मॉडल रिया पिल्लई से 1998 में की, लेकिन ये रिश्ता दोनों के बीच मनमुटाव के चलते ज्यादा चला नहीं. ये रिया की भी दूसरी शादी थी, इसमें भी तलाक हो गया. 2008 में तलाक फाइनल होते ही, संजय दत्त ने मान्यता से शादी करके सबको चौंका दिया. 2010 में संजय दत्त और मान्यता दो जुड़वां बच्चों के मां बाप बन गए. इस दौरान संजय दत्त ने सजा भी झेली और मान्यता का सहारा उन्हें मजबूती देता रहा. संजय दत्त और नीना गुप्ता दोनों ही 1959 की पैदाइश हैं, और दोनों ने ही 49 की उमर में शादी करके 2008 में सबको चौंका दिया था.