PHOTOS: कभी सर्जरी तो कभी फैट-टू-फिट, सुर्खियों में छाई रहती हैं हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी ने बतौर बाल कलाकार 'देस में निकला होगा चांद' के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का इंडियन टैली अवॉर्ड अपने नाम किया था. तब से आज तक वह आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. 

ऋतु त्रिपाठी | Aug 09, 2020, 05:35 AM IST

नई दिल्ली: एक बाल कलाकार और छोटे पर्दे से फिल्मी दुनिया तक का सफर तय करने वालीं एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani) का आज जन्मदिन है और वह आज 29 साल की हो गई हैं. हंसिका ने बाल कलाकर के तौर पर छोटे पर्दे पर राज किया है और उन्होंने टीवी के बहुत से सीरियल्स में काम किया है. टीवी के बाद उन्होंने छोटी उम्र से ही फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने 16 साल की उम्र में एक तेलुगू फिल्म से डेब्यू किया था. वैसे तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन बॉलीवुड में वह सफल नहीं हो पाई. आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

 

1/11

Hansika Motwani Birthday

हंसिका के बारे में बीते साल खबर आई कि वह अपने चेहरे की सर्जरी करा चुकी हैं. जिसके बाद हंसिका ने एक इंटरव्यू में इस बात को कोरी अफवाह करार दिया था. 

2/11

Hansika Motwani Birthday

एक बार हिना खान ने जब साउथ एक्ट्रेस के मोटापे को लेकर एक कमेंट किया था उस समय हंसिका ने उन्हें करारा जवाब दिया था. इस जवाब के बाद हंसिका की काफी तारीफ हुई थी. 

3/11

Hansika Motwani Birthday

कुछ समय पहले तक अपने ज्यादा वजन के कारण ट्रोल होने वाली हंसिका ने इस साल के शुरुआत में अपनी कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर की थीं जिन्हें देखकर हर कोई उनकी फिटनेस की तारीफ करने लगा था. 

4/11

Hansika Motwani Birthday

बाल कलाकार और छोटे पर्दे पर काम करते हुए हंसिका ने 'शाका लाका बूम बूम', 'करिश्मा का करिश्मा', 'देस में निकला होगा चांद' और 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे टीवी के फेमस सीरियल्स में काम किया है. इनके जरिए हंसिका ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. 

5/11

Hansika Motwani Birthday

हंसिका ने बाल कलाकार के तौर पर 'देस में निकला होगा चांद' के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का इंडियन टैली अवॉर्ड अपने नाम किया था. 

6/11

Hansika Motwani Birthday

इसके अलावा दक्षिण भारतीय फिल्म 'देसमुदुरु' के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है.

7/11

Hansika Motwani Birthday

वह दक्षिण के जाने-माने एक्टर मोहनलाल के साथ भी नजर आ चुकी हैं. 

8/11

Hansika Motwani Birthday

हंसिका ने महज 13 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और उसके बाद 16 साल की उम्र में उन्होंने तेलुगू फिल्म में डेब्यू किया था. 

9/11

Hansika Motwani Birthday

निजी जिंदगी की बात करें तो हंसिका का जन्म सिंधी परिवार में हुआ है और उनकी मां मोना मोटवानी डर्माटॉलजिस्ट हैं. 

 

10/11

Hansika Motwani Birthday

लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह बौद्ध धर्म में विश्वास रखती हैं. 

11/11

Hansika Motwani Birthday

उनका भरोसा है कि तनाव से दूर रहने के लिए इस धर्म में बताए गए मंत्र असरदार हैं. वह इन मंत्रों का रोज सुबह उच्चारण करती हैं. (सभी फोटो साभार:Instagram@Hansikamotwani)