मां से कई कदम आगे निकलीं ये बेटियां, पढ़ें बॉलीवुड की Mother-Daughter की ये कहानियां

सत्तर और अस्सी के दशक की कई हीरोइनों ने अपनी बेटियों को भी हीरोइन बनाने का सपना देखा. इनमें से कई अपनी मां से कई गुना आगे निकल गईं तो कई अपनी मां से सैंकड़ों कदम पीछे रह गई.

काजल और तनुजा

1/6
काजल और तनुजा

सत्तर के दशक में तनुजा एक कामयाब एक्ट्रैस मानी जाती थीं. उनकी मां शोभना समर्थ और दीदी नूतन भी हीरोइन थीं. पर तनुजा की बड़ी बेटी काजोल ने जब सोलह साल की उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा, उन्होंने वह कर दिखाया जो मां कभी नहीं कर पाईं. काजोल ने नामी निर्देशकों के साथ काम किया और एक के बाद एक हिट फिल्में दीं. 

 

करीना कपूर और बबीता

2/6
करीना कपूर और बबीता

उसी तरह करीना कपूर भी अपनी मां बबिता से काफी आगे निकल गईं. बबीता ने अपने जमाने में कई हिट फिल्में दी थीं, फिर रणधीर कपूर के साथ शादी के बाद फिल्मों में काम करना छोड़ दिया. लेकिन करीना और उनकी दीदी करिश्मा ने शादी के बाद भी काम करना नहीं छोड़ा.

 

आलिया भट्ट और सोनी राजदान

3/6
आलिया भट्ट और सोनी राजदान

सारांश फिल्म में एक छोटा सा रोल करने वाली सोनी राजदान की दोस्ती उसी समय फिल्म के निर्देशक महेश भट्ट से हुई थी. महेश भट्ट से शादी के बाद भी सोनी ने फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए. पर आलिया भट्ट की पहली फिल्म 'स्टुडेंट ऑफ द इयर' सुपर हिट रही. इसके बाद आलिया ने एक के बाद एक कामयाब फिल्में दी. इस समय आलिया टॉप की हीरोइन मानी जाती हैं, जो उनकी मां कभी नहीं बन पाईं. 

 

सोनाक्षी सिन्हा और पूनम

4/6
सोनाक्षी सिन्हा और पूनम

सोनाक्षी सिन्हा ने भी पिछले दस सालों में दबंग के तीनों सीरीज के अलावा भी कई हिट फिल्में दी हैं. सोनाक्षी की मां पूनम ने बस एक ही फिल्म में काम किया, वो भी शत्रुघ्न सिन्हा के साथ, जो उस समय उनके बॉयफ्रेंड थे. शादी के बाद पूनम ने एक्टिंग छोड़ दी. हालांकि कुछ साल पहले वे जोधा अकबर फिल्म में छोटी सी भूमिका में नजर आई थीं.

 

ईशा देओल और हेमा मालिनी

5/6
ईशा देओल और हेमा मालिनी

हेमा मालिनी अस्सी के दशक की नंबर वन हीरोइन मानी जाती थीं. उनकी बेटी ईशा ने फिल्मों में काम जरूर किया, पर वे कामयाब नहीं हो पाईं. उसी तरह साठ के दशक की चर्चित हीरोइन माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा भी एकाध फिल्म के बाद गुम हो गईं. 

 

जाह्नवी कपूर और श्रीदेवी

6/6
जाह्नवी कपूर और श्रीदेवी

श्रीदेवी के बारे में भी कहा जाता है कि अस्सी और नब्बे के दशक में जिस किस्म की कामयाबी श्रीदेवी ने देखी थी वो उनकी बेटी जाह्नवी कपूर को शायद ही मिले. 'निकाह' फिल्म की अदाकारा सलमा आगा जिन्होंने कई पाकिस्तानी फिल्मों में भी काम किया, उनकी बेटी साशा भी औरंगजेब फिल्म की नाकामयाबी झेलने के बाद कुछ बन नहीं पाई.

 

ट्रेन्डिंग फोटोस

photo-gallery