'दुनिया में कितनी हैं नफरतें....फिर भी दिलों में हैं चाहतें', मोहब्बतें के डायलॉग्स जो अमर हो गए

मोहब्बतें को कल यानी मंगलवार को 20 साल पूरे हो गए हैं. इस फिल्मा के काफी डायवॉग्स काफी हिट हुए. एक बार फिर हम याद करेंगे उन डायलॉग्स को...

Oct 28, 2020, 11:01 AM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड किंग खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म मोहब्बतें को रिलीज हुए कल यानी मंगलवार को 20 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर फिल्म की स्टारकास्ट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं. महानायक अमिताभ बच्चन और सुपरस्टार शाहरुख खान ने भी सोशल मीडिया पर अपने मन की बात कही है. शाहरुख खान ने एक ट्वीट में बताया, 'मुझे याद है, जब मैंने अमिताभ बच्चन के साथ पहला सीन किया था तो मुझे अहसास हुआ कि मैं कितना छोटा हूं.' बता दें कि ये फिल्म एक जबरदस्त ब्लॉकबस्टर हिट रही थी. इसी मौके पर याद करते हैं फिल्म के ऑल टाइम फेवरेट डायलॉग्स...

 

1/9

मोहब्बतें में नहीं होना चाहिए अफसोस

no regret in love

मोहब्बतें में शरारतें नहीं होतीं तो अफसोस भी नहीं होना चाहिए. 

2/9

शाहरुख ने दिया था अमिताभ को ऐसा जवाब

sharukh replied to amitabh

आप जिंदगी की हर जंग जीतते चले आए, पर जिंदगी के सारे सहारे हारते चले गए. 

3/9

शाहरुख का दिल छू लेने वाला डायलॉग

heart touching words

मोहब्बतें भी जिंदगी की तरह होती हैं...हर मोड़ आसान नहीं होता, हर मोड़ पर खुशी नहीं होती...पर जब हम जिंदगी का साथ नहीं छोड़ते तो मोहब्बत का साथ क्यों छोड़ें. 

4/9

एकदम सटीक एडवाइस

true advice

कोई प्यार करे तो तुमसे करे, तुम जैसे हो वैसे करे....कोई तुमको बदल के प्यार करे तो वो प्यार नहीं, वो सौदा करे...और साहेब, प्यार में सौदा नहीं होता. राइट ?

5/9

तो क्या हुआ अगर वो तुमसे प्यार नहीं...

what happens if she does not loves you

तो क्या हुआ अगर वो तुमसे प्यार नहीं करती ? तुमने उससे प्यार करने से पहले ये शर्त को नहीं रखी थी कि वो भी तुमसे प्यार करे.

6/9

क्या ये सीन आपको याद है

do you remember the scene

माफ करना सर, पर जहां से मैं देख रहा हूं आप हार गए...क्यों जहां से मैं देख रहा हूं, मुझे एक 55 साल का बाप अपनी एक 19 साल की बेटी फूल चढ़ी तस्वीर के नीचे खड़ा दिख रहा है. 

7/9

उफ्फ! इतनी मोहब्बत

too much love

मैं आज भी उसे उतनी मोहब्बत करता हूं...और इसलिए नहीं कि कोई और नहीं मिली....पर इसलिए की उससे मोहब्बत करने से फुरसत नहीं मिलती.

8/9

कभी नहीं मरता प्यार

love never dies

दुनिया में कितनी हैं नफरतें....फिर भी दिलों में हैं चाहतें...मर भी जाएं प्यार वाले...मिट भी जाएं प्यार वाले ....जिंदा रहती हैं उनकी मोहब्बतें. 

9/9

अमिताभ का ये डायलॉग तो आपको याद ही होगा

goosebumps dialogue of amitabh

परंपरा, प्रतिष्ठा, और अनुशासन ये इस गुरुकुल के तीन स्तंभ हैं.