पीके ने चीन में एक करोड़ अमेरिकी डॉलर से ज्यादा कमाए
Advertisement

पीके ने चीन में एक करोड़ अमेरिकी डॉलर से ज्यादा कमाए

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अभिनीत ‘पीके’ ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड एक करोड़ पैंतीस लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई की है। समीक्षकों का कहना है कि चीन बॉलीवुड से एक ‘शानदार एवं मर्मस्पर्शी’ कॉमेडी फिल्म बनाना सीख सकता है।

पीके ने चीन में एक करोड़ अमेरिकी डॉलर से ज्यादा कमाए

बीजिंग : बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अभिनीत ‘पीके’ ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड एक करोड़ पैंतीस लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई की है। समीक्षकों का कहना है कि चीन बॉलीवुड से एक ‘शानदार एवं मर्मस्पर्शी’ कॉमेडी फिल्म बनाना सीख सकता है।

सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स के अनुसार राजकुमार हिरानी के निर्देशन वाली ‘पीके’ ने 22 मई को इसके चीन में रिलीज होने बाद से अब तक चीन की सबसे बड़ी फिल्म समीक्षक वेबसाइटों में से एक ‘दोउबान’ पर 8.3 प्वाइंट स्कोर किए हैं। वर्ष 2009 में आमिर की ‘3 इडियट्स’ ने पूरे चीन में सफलता के झंडे गाड़े थे।

पत्र में कहा गया है कि अब ‘पीके’ ने इतिहास बनाया है। यह पिछले साल विश्व की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 70वीं फिल्म है। इसमें कहा गया है कि फिल्मकारों को ‘पीके’ से सीखना चाहिए कि एक शानदार और मर्मस्पर्शी कॉमेडी फिल्म की कहानी को किस तरह कलात्मक तरीके से पेश किया जा सकता है।

चीन में भारतीय फिल्मों का प्रचार करने वाली चीनी कंपनी स्ट्रैटजिक अलायंस में साझेदार प्रसाद शेट्टी ने कहा कि ‘पीके’ ने गैर अंग्रेजीभाषी विदेशी फिल्मों की श्रेणी में एक करोड़ पैंतीस लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई कर रिकॉर्ड बनाया है। शेट्टी ने बताया कि यह किसी भी अन्य भारतीय फिल्म की कमाई से चार गुना ज्यादा है।

Trending news