close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'Man vs Wild': बियर ग्रिल्‍स ने पीएम मोदी से कहा- 'आप वाकई काफी सुंदर देश में रहते हैं'

टीवी शो मैन वर्सेज वाइल्‍ड (Man Vs Wild) दुनिया के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में शुमार है.

'Man vs Wild': बियर ग्रिल्‍स ने पीएम मोदी से कहा- 'आप वाकई काफी सुंदर देश में रहते हैं'
यह शो 12 अगस्त को रात 9 बजे से दिखाया जाएगा.

नई दिल्‍ली: पीएम मोदी डिस्‍कवरी चैनल के मशहूर टीवी शो 'मैन वर्सेज वाइल्‍ड' में हिस्सा लिया है. यह शो 12 अगस्त को रात 9 बजे से दिखाया जाएगा. इस शो के होस्‍ट बियर ग्रिल्‍स को तो अब तक आपने बेहद मुश्किल परिस्तिथियों में अजीबोगरीब चीजें करते देखा होगा, लेकिन इस बार आप इन्हें पीएम मोदी के साथ देखने वाले हैं. इस स्पेशल एपिसोड की शूटिंग निदेरिया के हिमालय फुट हिल्स में हुई है. हाल ही में जारी किए गए इस एपिसोड के प्रोमो में पीएम मोदी बियर ग्रिल्‍स के साथ जंगल में पैदल चलते दिखाई पड़ रहे हैं, जहां बियर ग्रिल्‍स ने पीएम मोदी से कहते हैं कि आप वाकई काफी सुंदर देश में रहते हैं. इसी दौरान बियर ग्रिल्‍स पीएम मोदी से कहते हैं कि यह एक खतरनाक जगह है, यहां पर बहुत सारे जंगली जानवर होते हैं. इसलिए ज्यादतर लोग जो इस पार्क में आते हैं, वे अपनी गाड़ियों से नीचे नहीं उतरते.

इस पर पीएम मोदी कहते हैं, 'मैं मानता हूं कि हमें इसे डेंजर नहीं मानना चाहिए. अगर हम प्रकृति से संघर्ष करते हैं तो हर कुछ खतरनाक होता है. इंसान भी डेंसर बन जाता है.' इसके बाद ग्रिल्‍स पीएम मोदी से यह पूछते हैं कि मैंने सुना है कि आपने भी पहाड़ों पर काफी वक्त गुजारा है. इस पर पीएम मोदी कहते हैं कि हां हिमालय में. मोदी कहते हैं, '17-18 साल का जब मैं था, तभी घर छोड़ दिया था. ऐसा ही सोच रहा था कि मैं क्या करूं और क्या न करूं. प्रकृति मुझे पसंद थी, इसलिए हिमालय में भी लोगों से मिलता रहता था और उन्हीं लोगों के बीच में रहता था. काफी मसय बिताया वहां पर.' बता दें, वन्‍य जीव संरक्षण और जलवायु परिवर्तन के खतरों के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए पीएम मोदी इस प्रोग्राम का हिस्‍सा बने हैं.

वैसे टीवी शो मैन वर्सेज वाइल्‍ड (Man Vs Wild) दुनिया के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में शुमार है. दुनियाभर की कई प्रसिद्ध हस्तियां इस शो का हिस्‍सा रही हैं. दिसंबर, 2015 में अमेरिका के तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया था. उस प्रोग्राम को अमेरिका के अलास्‍का में शूट किया गया था. उसमें होस्‍ट बियर ग्रिल्‍स ने ओबामा को मछली भी खिलाई थी, जिसको थोड़ी हिचक के साथ ओबामा ने खाया था. उस प्रोग्राम को भी पूरी दुनिया में देखा गया था और बेहद लोकप्रिय हुआ था.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें