सोनू निगम अज़ान विवाद : पीएम नरेंद्र मोदी, सलमान और प्रियंका का VIDEO हो रहा वायरल

नई दिल्ली : बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने सोमवार की सुबह मस्जिदों में होने वाली अज़ान को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई. कुछ लोगों ने इस मामले में सोनू का विरोध किया तो कुछ लोग सोनू के बात से सहमत दिखे.

सोनू निगम अज़ान विवाद : पीएम नरेंद्र मोदी, सलमान और प्रियंका का VIDEO हो रहा वायरल
पीएम नरेंद्र मोदी, सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा का वीडियो हो रहा वायरल

नई दिल्ली : बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने बीते सोमवार की सुबह मस्जिदों में होने वाली अज़ान को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई. कुछ लोगों ने इस मामले में सोनू का विरोध किया तो कुछ लोग सोनू के बात से सहमत दिखे.

दरअसल, सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अज़ान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा. 

बता दें कि सोनू निगम बीते सोमवार एक के बाद एक चार ट्वीट किए थे. उन्होंने लिखा था कि लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अज़ान से उनकी नींद खराब होती है और जब वह मुस्ल‍िम नहीं हैं तो वह इस धार्मिक कट्टरता को बर्दाश्त करें. ऐसा करना तो सरासर गुंडागर्दी है. हालांकि, सोनू निगम ने अपने निशाने पर मंदिर और गुरुद्वारों में बजने वाले लाउडस्पीकर को भी लिया था.

इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था. इस बहस में सोशल मीडिया को मानो जंग का मैदान ही बन गया था. इस बहस के दौरान दो वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए गए. इनमें से एक वीडियो सलमान खान का है और दूसरा प्रियंका चोपड़ा का.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रोक दिया था भाषण

2016 में खड़गपुर में कैंपेन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपना भाषण रोक दिया था.

अज़ान की आवाज सुन सलमान ने रोक दी थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

दरअसल, बिग बॉस की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अचानक अज़ान की आवाज सुनाई देने लगी थी. जिस पर सलमान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को रोक दिया था.

प्रियंका चोपड़ा ने भी की थी अज़ान की तारीफ 

प्रिंयका चोपड़ा ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उन्हें अज़ान की आवाज से रुहानी सुकून मिलता है. प्रियंका यह वीडियो पिछले साल है जब वह भोपाल में फिल्म गंगाजल की शूटिंग कर रही थी. प्रियंका वीडियो में बता रही हैं कि वह गंगाजल की शूटिंग के दौरान भोपाल में ठहरी थी उस दौरान शाम को शूटिंग खत्म होने के बाद जब वह छत पर बैठती थी तो उस वक्त मस्जिदों से आती अजान की आवाज़ ने उनका दिल जीत लिया था. प्रियंका ने बताया कि उस समय 6 मस्जिदों से अजान की आवाज सुनाई देती थी और 5 मिनट तक मस्जिदों से आने वाली अजान की आवाज काफी सुकुन भरी होती थी. उन्हें उस समय काफी अच्छा लगता था.

गौरतलब है कि सलमान के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी अपनी जनसभाओं को अजान के सम्मान में रोका था. अब इस वीडियो के फिर सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि सेलिब्रिटी होते हुए सलमान ने अजान के प्रति कैसे अपना सम्मान दिखाया.