पीएनबी घोटाला: अब प्रियंका चोपड़ा ने भी लगाया नीरव मोदी पर धोखाधड़ी का आरोप

नीरव मोदी की हीरों की कंपनी की ब्रैंड ऐंमबेस्‍डर रहीं बॉलिवुड एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने उसपर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. प्रियंका चोपड़ा नीरव मोदी की हीरा कंपनी की ब्रांड एम्‍बेस्‍डर हैं.

पीएनबी घोटाला: अब प्रियंका चोपड़ा ने भी लगाया नीरव मोदी पर धोखाधड़ी का आरोप
प्रियंका चोपड़ा नीरव मोदी की हीरा कंपनी की ब्रांड एंबेस्‍डर हैं. ( फोटो साभार @priyankachopra)

नई दिल्ली: देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11,400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज होने से पहले ही नीरव मोदी के देश छोड़कर जाने की खबर आ रही है. सूत्रों का दावा है कि नीरव मोदी स्विट्जरलैंड में है. वहीं ऐसे में खबर आ रही है कि नीरव मोदी की हीरों की कंपनी की ब्रैंड ऐंमबेस्‍डर रहीं बॉलिवुड एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने उसपर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. इकनोमिक्‍स टाइम्‍स की खबर के अनुसार प्रियंका की मैनेजमेंट टीम ने आरोप लगाया है कि उन्‍हें उनके विज्ञापनों के लिए उतना पैसा नहीं दिया गया, जितने की दोनों के बीच बात हुई थी. बता दें कि हीरों के इस विज्ञापन में प्रियंका चोपड़ा के अलावा सिद्धार्थ मल्‍होत्रा भी उनके साथ नजर आए थे. इसके साथ ही खबर है कि सिद्धार्थ मल्‍होत्रा भी इस कंपनी से अपने करार को तोड़ने की जुगत में लग गए हैं.

बैंकों के सबसे बड़े घोटालों में से एक
बता दें कि देश के सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की मुंबई ब्रांच में 10,000 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा पकड़ में आया है. यह रकम मुंबई की एक ब्रांच से जालसाजी के जरिए अनधिकृत ट्रांजेक्शन से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. इन ट्रांजेक्शन से कुछ चुनिंदा अकाउंट होल्डर को फायदा पहुंचाया जा रहा था. बता दें कि जब से यह मामला सामने आया है, तब से बैंकिंग सेक्टर में हड़कंप मचा है. ईडी लगातार मोदी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

कम से कम 10 जगह छापे डाले गए
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि तड़के शुरू हुई कार्रवाई में मुंबई, गुजरात और दिल्ली में कम से कम 10 जगह छापे डाले गए. प्रवर्तन निदशालय के अधिकारियों ने जिन जगहों पर यह कार्रवाई की, उनमें मोदी का मुंबई के कुरला इलाके का घर, काला घोड़ा इलाके की डिजाइनर आभूषणों की दुकान, बांद्रा और लोअर परेल इलाके में कंपनी के तीन ठिकाने, गुजरात के सूरत में तीन ठिकाने और दिल्ली के डिफेंस कालोनी और चाणक्यपुरी इलाके में मोदी के शो-रूम शामिल हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने मामले में सीबीआई में इस माह के शुरू में दर्ज एक प्राथमिकी (एफआईआर) के आधार पर मनी लांड्रिंग निरोधक अधिनिमय (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है.

PNB घोटाले पर राहुल गांधी का तंज, 'भारत को लूटने का तरीका नीरव मोदी ने समझाया'

जांच एजेंसी को दो शिकायतें मिलीं
सीबीआई को करीब 10,000 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेनदेन के बारे में डिजाइनर नीरव मोदी तथा एक ज्वेलरी कंपनी के खिलाफ पीएनबी से दो शिकायतें मिलीं. सूत्रों ने बताया कि एजेंसी को संदिग्ध लेनदेन के बारे में मंगलवार देर रात को शिकायतें मिलीं. इस संदिग्ध लेनदेन का पता सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने लगाया था. उन्होंने बताया कि संदिग्ध लेनदेन बैंकों की शाखाओं से किए जाने की शिकायतें मिलीं और यह लेनदेन 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का था.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें