16 साल की उम्र में Miss India जीतने वालीं Poonam Dhillon ने जब ठुकरा दिया था इतना बड़ा ऑफर

महज 16 साल की उम्र में पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) ने मिस इंडिया (Miss India) का खिताब जीता था, जिसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी.

16 साल की उम्र में Miss India जीतने वालीं Poonam Dhillon ने जब ठुकरा दिया था इतना बड़ा ऑफर
तलाक के बाद पूनम अपने दोनों बच्चों के साथ अलग रहती हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) बॉलीवुड की ऐसी खूबसूरत अदाकारा हैं जिसने अपने खूबसूरती से सबको दिवाना बना दिया. पूनम ढिल्लों आज अपना 58वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 18 अप्रेल, 1962 को उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में हुआ था. उनके पिता भारतीय वायुसेना में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे. महज 16 साल की उम्र में पूनम ढिल्लों ने मिस इंडिया (Miss India) का खिताब जीता था, जिसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी. पूनम इतनी खूबसूरत थी कि निर्देशक यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी फिल्म 'त्रिशूल' का ऑफर दे दिया था. पूनम के जन्मदिन के खास मौके पर जानते है कुछ अनसुनी बातें...

डॉक्टर बनना चाहती थीं पूनम ढिल्लों
पूनम ढिल्लों को पढ़ने का काफी शौक था. वो हमेशा से घर में एक ब्राइट स्टूडेंट के तौर पर जानी जाती थीं. पूनम खुद बड़े होकर डॉक्टर बनने के सपने देखती थीं. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों में काम करेंगी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. यश चोपड़ा (Yash Chopra) को दिए हुए ऑफर को पूनम ढिल्लों ने ठुकरा दिया था. पूनम नहीं चाहती थीं कि उनकी पढा़ई किसी भी वजह से डिस्टर्ब हों. इसके बाद पूनम ने फिल्म के लिए के लिए हां कह दिया, लेकिन एक शर्त के साथ. उन्होंने मांग की थी कि वो फिल्म की शूटिंग स्कूल की छुट्टियों में ही करेंगी.

जब शशी कपूर ने जड़ा था जोदार थप्पड़
एक फिल्म के एक सीन में पूनम को शशि कपूर (Shashi Kapoor) को थप्पड़ मारना था. सीन के रीयल बनाने के लिए यश चोपड़ा ने एक्शन बोला शशि कपूर ने पूनम ढिल्लन को बिना बताए ही जोरदार तमाचा जड़ दिया. शशि कपूर ने ऐसा इ​सलिए किया ताकि ये सीन रियल लगे. हालांकि बाद में शशि कपूर ने पूनम ढिल्लन से माफी मांगी थी.

शादीशुदा लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रही पूनम
पूनम अपनी शादीशुदा लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही हैं. उन्होंने साल 1988 में फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की. शादी के बाद पूनम ने करीब 5 सालों तक​ फिल्मों में काम नहीं किया. इसके बाद साल 1997 में एक बार फिर उन्होंने फिल्म 'जुदाई' से वापसी की. पूनम की शादी ज्यादा दिनों तक​ टिक नहीं पाई और दोनों अलग हो गए. उन्होंने साल 1997 में अशोक ठकेरिया से तलाक ले लिया. तलाक के बाद पूनम अपने दोनों बच्चों के साथ अलग रहती हैं.

ये भी देखें-

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.