निर्भया फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने लिखा भावुक खत, बॉलीवुड ने भी कहा- सच की जीत हुई

'निर्भया कांड' के नाम से चर्चित हुए दिसंबर, 2012 के सामूहिक दुष्कर्म कांड में चार दोषियों को मौत की सजा सुनाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बॉलीवुड ने स्वागत किया है.

निर्भया फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने लिखा भावुक खत, बॉलीवुड ने भी कहा- सच की जीत हुई
निर्भया मामले में सुप्रीम के फैसले का बॉलीवुड ने भी किया स्वागत

नई दिल्ली : 'निर्भया कांड' के नाम से चर्चित हुए दिसंबर, 2012 के सामूहिक दुष्कर्म कांड में चार दोषियों को मौत की सजा सुनाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बॉलीवुड ने स्वागत किया है.

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने निर्भया मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ट्वीट करके अपनी संवेदना व्यक्त की है. इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही बताते हुए प्रियंका ने एक भावुक खत लिखा है.

प्रियंका ने इस भावुक खत में लिखा, 'इस फैसले को आने में भले पांच साल का वक्त लगा हो, लेकिन आखिर आज सत्य जीत ही गया. इस फैसले से सभी को सीख मिलेगी. मुझे अपने देश की कानून व्यवस्था पर गर्व महसूस हो रहा है. पिछले पांच सालों से पूरा देश इस फैसले की मांग कर रहा था. सभी बस यही चाहते थे कि उन 6 दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले.' 

प्रियंका ने लिखा कि ये कोई मामूली लड़ाई नहीं थी. ये एक ऐसी क्रांति थी जिसने पूरे भारत को हिला दिया था. इस क्रांति में भारत का हर तबका चाहे वह वर्किंग वुमन, स्टूडेंट्स, हर कोई इसमें शामिल था. आज से 5 साल पहले शुरु हुई इस लड़ाई का फैसला आज हुआ है. यह एक ऐसी लड़ाई थी, जिसे हर इंसान ने अपनी तरफ से लड़ा. निर्भया को हम लोग कभी भूल नहीं पाएंगे. यह लड़ाई किसी एक की नहीं थी, बल्कि ये समाज के हर तबके की थी. हर लड़की की थी.

निर्भया मामले में सुप्रीम के फैसले का बॉलीवुड ने भी किया स्वागत

निर्भया मामले में सुप्रीम के फैसले की बॉलीवुड हस्तियों ने भी जमकर तारीफ की है. 

ऋषि कपूर ने ट्वीट किया, ‘‘निर्भया मामले में फैसला. न्याय की जीत. सभ्य समाज में इस तरह के मामले में रोजमर्रा की समस्या के लिहाज से मिसाल पेश करने के लिए ‘सार्वजनिक फांसी’ जरूरी थी.’’ 

वरुण धवन ने लिखा, ‘‘चारों अपराधियों को फांसी पर लटकाना ही काफी नहीं है बल्कि इस बात की भी सनद रहे कि भारत इस तरह के अपराध से कैसे निपटता है.’’

रवीना टंडन ने पीड़िता की मां के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘‘अब उनके आंसू और ना बहें. मां की बेटी की आत्मा को अंतत: शांति मिले. सभी बुरे लोग जान जाएं कि कीमत चुकानी पड़ती है.’’

सिमी ग्रेवाल ने कहा- इंसाफ हुआ है.

दिया मिर्जा ने भी कहा कि न्याय हुआ है.

वहीं, फिल्मकार अनुभव सिन्हा ने कहा कि वह मौत की सजा के पक्षधर नहीं हैं, लेकिन मानते हैं कि यह जघन्य मामला अपवाद है.

गौरतलब है कि दिसंबर 2012 में हुए इस वीभत्स कांड में करीब 4 साल 5 महीने बाद सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की फांसी की सजा को बरकरार रखा है. 16 दिसंबर, 2012 को दिल्ली के मुनिरका में 6 बदमाशों ने एक प्राइवेट बस में पैरामेडिकल छात्रा से सामूहिक बलात्कार किया. घटना के बाद युवती और उसके दोस्त को चलती बस से बाहर फेंक दिया गया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.