Breaking News
  • गुजरात के दो कांग्रेसी विधायकों ने राज्य की चार सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दिया
  • इस तरह गुजरात में कांग्रेस के सात विधायक अब तक इस्‍तीफा दे चुके हैं

Movie Review: बिना वर्दी के ही हीरो नजर आ रहे हैं अजय देवगन, पढ़ें कैसी है फिल्‍म 'Raid'

इस फिल्‍म में अजय देवगन और सौरभ शुक्‍ला, जो दोनों ही अपने किरदार में जबरदस्‍त फिट हुए हैं, की टक्‍कर देखने को मिलती है. 'पिंक' और 'एयरलिफ्ट' जैसी फिल्में लिख चुके लेखक रितेश शाह ने इस फिल्‍म में भी शानदार डायलॉग लिखें हैं.

Movie Review: बिना वर्दी के ही हीरो नजर आ रहे हैं अजय देवगन, पढ़ें कैसी है फिल्‍म 'Raid'
अजय देवगन की 'रेड' को भारत में 3000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया है.

नई दिल्‍ली: अजय देवगन पिछले साल 'गोलमाल अगेन' के साथ बॉक्‍सऑफिस पर धमाका कर चुके हैं. इस साल अजय देवगन ने अपनी पहली एंट्री के साथ ही बॉक्‍स ऑफिस पर 'रेड' की है. क्रिटिक्‍स की मानें तो इनकम टैक्‍स अधिकारी के किरदार में अजय देवगन काफी फबे हैं. इस फिल्‍म की टैगलाइन है, 'हीरो हमेशा यूनिफॉर्म में नहीं आते!'. बात सही भी है. अजय देवगन को हम 'सिंघम', 'गंगाजल' जैसी फिल्‍मों में पुलिसवाला बना देख चुके हैं. लेकिन अपनी इस नई फिल्‍म में अजय बिना वर्दी के ही दमदार अंदाज में दिख रहे हैं.

कलाकार: अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज, सौरभ शुक्ला, सानंद वर्मा
निर्देशक: राजकुमार गुप्ता

कहानी
दरअसल यह फिल्‍म 1981 में लखनऊ में पड़े एक हाई प्रोफाइल छापे की सच्ची घटना पर आधारित है. फिल्‍म में एक निडर इंडियन रेवेन्यू सर्विस (आईआरएस) ऑफिसर अमय पटनायक (अजय देवगन) सांसद रामेश्वर सिंह उर्फ राजाजी सिंह (सौरभ शुक्ला) के यहां अपनी पूरी टीम के साथ रेड मारने पहुंचता है. राजाजी बचने के लिए अपना पूरा जोर लगाता है, वहीं अमय भी पीछे नहीं हटता. 2 घंटे और कुछ मिनटों की यह कसी हुई फिल्‍म, इसी खींचातानी की कहानी है. अब आखिर में इस दबंग सांसद पर क्‍या यह सरकारी ऑफिसर भारी पड़ता है, या उसे कोई दूसरा रास्‍ता चुनना पड़ता है, यह जानने के लिए आपको थिएटर्स तक जाना होगा.

'रेड' का नया गाना हुआ रिलीज, फिर दिखी अयज देवगन और इलियाना की Love Chemistry

इस फिल्‍म में अजय देवगन और सौरभ शुक्‍ला, जो दोनों ही अपने किरदार में जबरदस्‍त फिट हुए हैं, की टक्‍कर देखने को मिलती है. 'पिंक' और 'एयरलिफ्ट' जैसी फिल्में लिख चुके लेखक रितेश शाह ने इस फिल्‍म में भी शानदार डायलॉग लिखें हैं. फिल्‍म के कुछ वनलाइनर काफी अच्‍छे हैं. सच्‍ची घटना पर आधारित फिल्‍मों में ज्‍यादा नाटकीयता नहीं घुसाई जा सकती, लेकिन इसके बाद भी यह फिल्‍म पूरी तरह बांधे हुए रखती है. अजय देवगन की पत्‍नी के किरदार में इलियाना अच्‍छी लगी हैं. लेकिन इन सारे सितारों के बीच दादी के किरदार में नजर आईं अम्‍मा ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. अगर आप मजेदार थ्रिलर फिल्‍म देखना चाहते हैं तो 'रेड' के लिए सिनेमाघरों तक जा सकते हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें