Bollywood News: पहली पत्नी से तलाक के बाद बेटी से आज तक नहीं मिले राज कुंद्रा

राज कुंद्रा ने बॉलीवुड एक्ट्रेस और इंग्लैंड के मशहूर शो ‘बिग ब्रदर’ की विनर शिल्पा शेट्टी से शादी करके सबको चौंका दिया था.

Bollywood News: पहली पत्नी से तलाक के बाद बेटी से आज तक नहीं मिले राज कुंद्रा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) की मां एक चश्मों के शोरूम में सेल्स गर्ल थीं, छोटे राज को वो शोरूम के बाहर खड़ी कारों में से एक की पिछली सीट पर लिटा जाती थीं और हर 3 घंटे बाद आकर उनकी नैपकिन और दूध की बोतल बदलती थीं. राज के पिता बालकृष्ण कुंद्रा उस वक्त बस कंडक्टर की ड्यूटी पर होते थे, उन्हीं राज कुंद्रा को 2004 में ब्रिटेन का 198वें नंबर का अमीर चुना गया. बाद में राज ने बॉलीवुड एक्ट्रेस और इंग्लैंड के मशहूर शो ‘बिग ब्रदर’ की विनर शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) से शादी करके सबको चौंका दिया. जबकि राज की पहली बीवी कविता कुंद्रा कम खूबसूरत नहीं थीं और एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी थीं. दोनों के बीच जब तलाक हुआ तो दोनों की बेटी डेलिना बस 10 महीने की थीं.

लुधियाना से बालकृष्ण कुंद्रा को जब उनके पिता ने लंदन भेजा था वो इसलिए कि वो वहां जाकर कुछ कमाएं और कमाकर घर भेजें, पहले उन्होंने एक कॉटन फैक्ट्री में काम किया, फिर बस कंडक्टर बन गए, पत्नी सेल्स गर्ल बन गईं. उसके बाद राज के पिता ने धीरे-धीरे बिजनेस में ध्यान लगाया, एक ग्रॉसरी स्टोर खोला, और फिर एक पोस्ट ऑफिस खरीद लिया. बाद में रेस्तरां के बिजनेस में भी उतर गए. उन्होंने बेटे राज से कहा था या तो फैमिली बिजनेस में आ जाओ, वरना साबित करो 6 महीने के अंदर कि तुम कुछ और अपने दम पर कर सकते हो. राज ने दुबई की फ्लाइट ली, कुछ समझ नहीं आया तो नेपाल निकल गए. वहां से पश्मीना शॉल का बिजनेस करना शुरू किया. लंदन वाले तो उन शॉल्स के दीवाने हो गए. राज ने इतना पैसा कमाया की अपने पिताजी को पीछे छोड़ दिया.

लेकिन जल्द ही उस बिजनेस में कम्पटीशन आया तो डायमंड डिजाइनिंग का कोर्स कर चुके राज डायमंड के बिजनेस में उतर गए, फिर प्रॉपर्टी के फील्ड में. ऐसे में एक बिजनेसमैन की लड़की कविता कुंद्रा से उन्होंने शादी कर ली, कविता को जानने वाले बताते हैं कि अपनी उम्र में वो शिल्पा से ज्यादा खूबसूरत लगती थीं. हालांकि शादी टूटने के पीछे उन्होंने शिल्पा को जिम्मेदार ठहराया और कहा था कि वो मेरी बच्ची से मिलने आई थीं. जबकि शिल्पा का कहना है कि वो कभी कविता से मिली ही नहीं, वो पहले से अलग रहते थे, बाद में तलाक हो गया. उनकी शादी 2003 में हुई थी और 2005 में तलाक हो गया. जब उनकी बेटी 1 महीने की थीं तभी राज कुंद्रा उनसे अलग रहने लगे थे. राज ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि मैंने अपनी बेटी को केवल 30 दिनों तक देखा था, हालांकि कोर्ट ने उन्हें इजाजत दी थी कि हर हफ्ते वो अपनी बेटी से मिल सकते हैं लेकिन राज कभी मिलने नहीं गए. उनका कहना है कि वो बेटी को कन्फ्यूजन में रखना नहीं चाहते थे, और ना ही दोबारा कविता की शक्ल देखना चाहते थे.

आलम ये था कि राज और शिल्पा दोनों ने लंबे-लंबे स्टेटमेंट सफाई के जारी किए थे कि हम बस दोस्त हैं और शिल्पा का नाम इन सबमें नहीं घसीटना चाहिए. लेकिन शिल्पा राज के प्यार में गिरफ्तार कैसे हो गईं, ये कहानी हर कोई जानना चाहता है. दरअसल, उन दिनों शिल्पा अपने करियर के उस फेज से गुजर रही थीं, जहां उनकी मम्मी को एक अच्छे दामाद की जरुरत थी और शिल्पा को अपने करियर की भी चिंता थी. ऐसे में शिल्पा ने देश से बाहर के मौके तलाशे, लंदन व लॉस एंजेल्स में तमाम ऐसे ब्रिटिश एजेंट्स होते हैं, जो हॉलीवुड के बड़े प्रोजेक्ट्स दिलवाते हैं या फिर कोई नामचीन टीवी शो में एंट्री. 

फरहत हुसैन नाम के एक एजेंट की सेवाएं शिल्पा शेट्टी ने लीं, फरहत के दोस्त थे राज कुंद्रा. फरहत ने शिल्पा को एंट्री दिलवाई 'बिग बॉस' के मूल शो ‘बिग ब्रदर’ में, और शिल्पा जीत भी गईं, भारतीयों ने जमकर उनके लिए वोट किया. काफी पैसा मिला और इंग्लैंड में शोहरत भी. फरहत उनके लिए एक मूवी प्रोडयूस करने का मूड बना रहे थे, लेकिन उनके दोस्त राज कुंद्रा ने सलाह दी कि अगर मूवी बनाई तो एक साल तो कम से कम लग जाएगा और शिल्पा का नाम तक भूल जाएंगे लंदन के लोग. शिल्पा को लगा कि ये शख्स समझदार है, राज ने आइडिया दिया कि शिल्पा के नाम से परफ्यूम निकालते हैं, महीने भर के अंदर सारी पब्लिसिटी, ब्रांड डिजाइनिंग, लॉन्चिंग सब हो जाएगा. शिल्पा को ये आइडिया भी जम गया और परफ्यूम का नाम तक सोच लिया गया ‘एस 2’.

लेकिन शिल्पा की मां चालाक थीं, बोलीं कि इतने पैसे में क्या होगा, इतना तो पहले भी कोई किसी ब्रांड के लिए ऑफर कर चुका था, राज ने फौरन अपना ऑफर दोगुना कर दिया, ना शिल्पा मना कर पाईं और ना उनकी मां. बाद में राज कुंद्रा ने बताया कि उस वक्त मैं बिजनेस इन्वेस्टमेंट से ज्यादा फैमिली इन्वेस्टमेंट सोच रहा था, शिल्पा उनको पसंद आ गईं थीं, अगर चौगुना भी मांगती तो वो दे देते क्योंकि लौटकर तो वो पैसे उन्हीं के होने हैं. साथ में उनको इसी बहाने एक दो महीने का समय शिल्पा के साथ मिल गया था, अब सारी प्लानिंग राज करते थे कि कैसे प्रमोशनल कैंपेन चलना है, कैसे उसका एड डिजाइन होगा, किस चैनल पर शिल्पा परफ्यूम के लिए एड देंगी और क्या पहनेंगी, शिल्पा के साथ उन्होंने उस परफ्यूम के प्रमोशन के लिए पूरा यूरोप घूम डाला.

इधर शिल्पा को राज ने बहाने से अपना घर घुमाया, जिसका नाम है ‘राजमहल’, लंदन के उस इलाके में जहां कई हॉलीवुड स्टार रहते हैं, 7 बैडरूम, स्वीमिंग पूल और गार्डन वाला घर. शिल्पा उनसे इम्प्रेस होने लगी थीं. हालांकि वो घर राज ने कभी कविता के लिए खरीदा था. 2009 में शिल्पा और राज ने शादी कर ली, अगले साल ऐनिवर्सिरी पर राज ने शिल्पा को बुर्ज खलीफा में एक फ्लैट गिफ्ट किया था, उससे पहले भी वो उनके जन्मदिन पर महंगा तोहफा दे चुके हैं.

अब कविता अपनी बेटी डेलिना के साथ अपने पिता के घर मे लंदन में ही रहती हैं. राज और शिल्पा, अपने बेटे वियान और बेटी समिशा के साथ मुंबई में रहते हैं. दोनों कई सारे बिजनेस में उतर चुके हैं. जिनमें से राजस्थान रॉयल्स के बारे में सबको पता ही है और उनसे जुड़े विवादों के बारे में भी.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें