CAA पर रजनीकांत ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'इससे मुसलमानों को खतरा हुआ तो मैं...'
X

CAA पर रजनीकांत ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'इससे मुसलमानों को खतरा हुआ तो मैं...'

सुपरस्टार रजनीकांत ने सीएए और एनआरसी को लेकर पहली बार चुप्पी तोड़ी है.

CAA पर रजनीकांत ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'इससे मुसलमानों को खतरा हुआ तो मैं...'

नई दिल्ली : रजनीकांत (Rajinikanth) ने CAA को लेकर कहा कि इससे मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है. रजनीकांत ने कहा है कि सीएए हमारे देश के नागरिकों को प्रभावित नहीं करता. अगर यह मुसलमानों को प्रभावित करता है तो मैं उनके लिए खड़ा होने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा. NPR देश के लिए बहुत जरूरी है. इससे पता चलेगा कि कौन से लोग बाहरी हैं. उन्होंने यह भी कहा कि NRC अभी लागू नहीं हुआ है. 

इससे पहले रजनीकांत ने सीएए को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर दुख जताया था. उन्होंने ट्वीट किया था कि देश के हालात देखकर मैं बहुत दुखी हूं. हिंसा किसी भी समस्या का हल नहीं है. मैं भारत के लोगों से यही कहूंगा कि एकजुट रहें. भारत की सुरक्षा और हित का ध्यान रखें. उन्होंने ट्वीट के जरिए हिंसा से दूर रहने की अपील की थी.

इससे पहले रजनीकांत ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 वापस लेने के भारत सरकार के फैसले का स्वागत किया था. उन्होंने इस फैसले के लिए पीएम मोदी और अमित शाह को भी बधाई दी थी.  उन्होंने ये भी कहा था कि अमित शाह ने जो स्पीच दी वह शानदार थी. मोदी और शाह की जोड़ी कृष्ण और अर्जुन की तरह है.

विपक्षी पार्टियां CAA को मुस्लिमों के खिलाफ बता रही हैं
नागरिकता कानून के संसद में पास होने के बाद से ही इसका विरोध हो रहा है. विपक्षी पार्टियां इसे मुस्लिमों के खिलाफ बता रही हैं. सरकार का कहना है कि इस कानून में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है, जो वहां से सताए जाने के कारण 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए. यह कानून नागरिकता देने के लिए है न कि किसी की नागरिकता छीनने के लिए.इससे किसी भारतीय नागरिक को दिक्कत नहीं होगी. 

खुले में शौच न करें
बता दें कि अनुपम खेर ने भी सीएए को लेकर अपने ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट से ट्वीट किया है.  CAA और NRC को लेकर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि धन्य हैं मेरे देश के कुछ महानुभाव. उन्हें 72 साल से ट्राफिक नियम समझ नहीं आ रहा है, खुले में शौच न करें, ये सिखाने के लिए अरबों का विज्ञापन करना पड़ता है. तीन साल से जीएसटी समझ नहीं आ रही है, लेकिन नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) दो दिन में ही समझ गए हैं. उनके इस ट्वीट पर खूब कमेंट आ रहे हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news