'मेक इन इंडिया' है फिल्म स्टार रजनीकांत की फिल्म रोबोट 2.0!

भारत में आमतौर पर बड़े बजट की फिल्मों की शूटिंग विदेश में होती है. लेकिन वहीं फिल्म स्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ' 2.0' पूरी तरह से भारत में बनी हुई फिल्म है. यानि यह एक 'मेक इन इंडिया' फिल्म है जिसमें वीएफएक्स से लेकर हर तरह के ग्राफिक्स का निर्माण इंडिया में ही हुआ है. यहां तक कि फिल्म की तकनीकी टीम भी भारत की है.

'मेक इन इंडिया' है फिल्म स्टार रजनीकांत की फिल्म रोबोट 2.0!
रजनीकांत की फिल्म रोबोट 2.0. अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत में आमतौर पर बड़े बजट की फिल्मों की शूटिंग विदेश में होती है. लेकिन वहीं फिल्म स्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ' 2.0' पूरी तरह से भारत में बनी हुई फिल्म है. यानि यह एक 'मेक इन इंडिया' फिल्म है जिसमें वीएफएक्स से लेकर हर तरह के ग्राफिक्स का निर्माण इंडिया में ही हुआ है. यहां तक कि फिल्म की तकनीकी टीम भी भारत की है.

350 करोड़ है फिल्म की लागत

अखबार द इकॉनोमिक टाइम्स के मुताबिक 350 करोड़ की लागत से बनी यह फिल्म मेक इन इंडिया की थीम वाली फिल्म होगी. 
मेक इन इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अहम योजनाओं में शुमार होती है जिसका मकसद भारत में बने उत्पादनों को प्रोत्साहित करना है. मेक इन इंडिया एक स्कीम है जिसे देशी और विदेशी कंपनियों द्वारा भारत में ही वस्तुओं के निर्माण पर जोर देने के लिए बनाया गया है.

मेक इन इंडिया मूवी है रोबोट 2.0

अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के अंदरुनी सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ महीने पहले फिल्म स्टार रजनीकांत से बात की थी. उस वक्त रोबोट पर काम शुरू हुआ था. तब पीएम मोदी ने सलाह दी थी कि यह फिल्म मेक इन इंडिया थीम को बढ़ावा दे सकती है. फिल्म की पूरी शूटिंग चेन्नई और दिल्ली में हुई है. 

वैज्ञानिक के रोल में नजर आएंगे अक्षय कुमार 

'2.0' में रजनीकांत लीड रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार एक वैज्ञानिक के रोल में नजर आएंगे . जब से ये फिल्म की घोषणा हुई है तभी से इसे लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह है और सभी बेसब्री से इसके ट्रेलर का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन बता दें कि ट्रेलर फिल्म की रिलीज से एक महीने पहले यानि सितंबर में आउट होगा.

अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक रोबोट 2.0

रजनीकांत की इस फिल्म का बजट काफी ज्यादा है और इसे अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक माना जा रहा है. '2.0' फिल्म 'रोबोट' का सीक्वल है जिसमें अक्षय कुमार और एमी जैक्सन भी नजर आएंगी. रिलीज से पहले ही ये फिल्म कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है. ट्रेलर फिल्म की रिलीज से एक महीने पहले यानि सितंबर में आउट होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.