close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश के बाद अब दुनिया में भी 'संजू' की धूम, मेलबर्न में मिले कई सम्मान

देश में बड़ी सफलता के बाद रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'संजू' अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लोगों को काफी पंसद आ रही है. हाल ही में मेलबर्न में आयोजित इंडियन फिल्म फेस्टिवल में 'संजू' फिल्म को कुल 04 एवार्ड मिले. इस फिल्म के लिए फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी को भी दो एवार्ड मिले.

देश के बाद अब दुनिया में भी 'संजू' की धूम, मेलबर्न में मिले कई सम्मान
फिल्म 'संजू' को मेलबर्न में आयोजित इंडियन फिल्म फेस्टिवल में मिले कई सम्मान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : देश में बड़ी सफलता के बाद रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'संजू' अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लोगों को काफी पंसद आ रही है. हाल ही में मेलबर्न में आयोजित इंडियन फिल्म फेस्टिवल में 'संजू' फिल्म को कुल 04 एवार्ड मिले. इस फिल्म के लिए फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी को भी दो एवार्ड मिले. पहला सम्मान बेस्ट फिल्म के लिए व दूसरा बेस्ट डायरेक्टर के लिए मिला. वहीं इस फिल्म में संजय दत्त के दोस्त के तौर पर काम करने वाले विक्की कौशल को भी बेस्ट सर्पोटिंग एक्टर का सम्मान मिला. वहीं रणबीर कपूर को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए काफी प्रशंसा मिली. इस सम्मान समारोह में अंतरराष्ट्रीय जजों में मीतू भौमिक, सिम्मी ग्रेवाल, जिल बिलकॉक, निखिल आडवानी और जेफ्री राइट शामिल रहे.  

'संजू' को दुनिया भर में लोगों ने पसंद किया 
दुनिया भर में प्रशंसा पानी वाली फिल्म 'संजू' वर्ष 2018 की सबसे बड़ी हिट फिल्म भी बन चुकी है. इस फिल्म ने मात्र 16 दिनों में लगभग 300 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. ऐसे में यह फिल्म कमाई के मामले में भी वर्ष 2018 की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. इस फिल्म ने सिर्फ कॉमर्शियली सफलता ही नहीं प्राप्त की बल्कि ये फिल्म आम लोगों और आलोचकों का दिल जीतने में भी सफल रही. जबरदस्त कहानी और बेहतरीन अभिनय के दम पर ये फिल्म 2018 में सबसे अधिक चर्चा में रहने वाली फिल्म भी बन चुकी है. 

ये भी पढ़ें Box Office: सलमान की सबसे हिट फिल्म को पीछे छोड़ देगी 'संजू'! यह रहा सबूत...

'संजू' के रूप में रणबीर कपूर को मिली बड़ी सफलता 
'संजू' फिल्म एक बायोपिक फिल्म है. ये संजय दत्त के जीवन पर बनी है. ऐसे में संजय दत्त के फैन्स ने भी इस फिल्म को काफी पसंद किया. इस फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त का रोल निभाया है. 'संजू' की सफलता उनके ने उनके जीवन में एक और बड़ी हिट फिल्म को शामिल कर दिया है. इस फिल्म में रणबीर कपूर के अभिनय की काफी प्रशंसा हुई है. इस फिल्म की कहानी राजकुमार हिरानी ने लिखी. वहीं फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने ही किया है. इस फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा परेश रावल, मनीषा कोईराला, विक्की कौशल, सोनम कपूर और दिया मिर्जा भी हैं.