हैदराबाद गैंगरेप पर बोलीं वहीदा रहमान, रेपिस्ट को मौत नहीं, उम्रकैद मिले

वहीदा ने कहा कि मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि दुष्कर्म जैसे अपराध माफी के लायक नहीं हैं, लेकिन मुझे यह भी लगता है कि हमें किसी की जान लेने का हक नहीं दिया जाना चाहिए.

हैदराबाद गैंगरेप पर बोलीं वहीदा रहमान, रेपिस्ट को मौत नहीं, उम्रकैद मिले

मुंबई : बॉलीवुड में 'गाइड', 'चौदहवीं का चांद', 'प्यासा' और 'नीलकमल' जैसी फिल्मों में अभिनय कर नाम कमाने वाली वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने हैदराबाद गैंगरेप पर बड़ा बयान दिया है. वहीदा रहमान का मानना है कि दुष्कर्मियों के लिए उचित सजा उम्रकैद है, न कि मृत्युदंड. तेलंगाना सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने के बारे में उनकी राय पूछे जाने पर 81 वर्षीय वरिष्ठ अभिनेत्री ने कहा, मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि दुष्कर्म जैसे अपराध माफी के लायक नहीं हैं, लेकिन मुझे यह भी लगता है कि हमें किसी की जान लेने का हक नहीं दिया जाना चाहिए. हमें उन्हें (दुष्कर्म के आरोपियों को) उम्रकैद की सजा देनी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा, हमें ऐसे मामलों में कानूनी प्रक्रिया का पालन भी नहीं करना चाहिए, क्योंकि जब वे रंगे हाथों पकड़े जाते हैं, तो उनके खिलाफ मामला दर्ज ही क्यों करना? ऐसा कर पैसे की बर्बादी ही होती है, इसलिए बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के उन्हें उम्रकैद की सजा दी जानी चाहिए.

बता दें कि हैदराबाद में डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद अब इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. एनकाउंटर की जांच के लिए तेलंगाना की राज्य सरकार की ओर से विशेष जांच टीम का गठन किया गया है. इस विशेष जांच टीम की कमान रचकोंडा के पुलिस कमिश्नर महेश एम भागवत को सौंपी गई है. 

ये वीडियो भी देखें-

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें