नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक ने कहा, 'मैं जिद्दी और धौंस जमाने वाली हूं'
X

नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक ने कहा, 'मैं जिद्दी और धौंस जमाने वाली हूं'

नसीरुद्दीन शाह ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उन्हें डर लगता है कि कल को उनके बच्चों से कोई न पूछे कि तुम हिंदू हो या मुस्लिम

नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक ने कहा, 'मैं जिद्दी और धौंस जमाने वाली हूं'

नई दिल्ली: अपने विवादित बयान के बाद उसपर हुए विरोध से जहां एक तरफ बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह चर्चा में हैं. वहीं अब उनकी पत्नी और बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा रत्ना पाठक शाह का एक अजीब बयान सामने आया है. हालांंकि बयान पर हुए विरोध के बाद नसीरुद्दीन ने अपनी पक्ष एक बार फिर से साफ कर दिया है.   

‘‘कपूर एंड सन्स’’ की मिसेज कपूर और ‘‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’’ की ऊषा परमार अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह के अभिनय की महज झलकियां है और उन्होंने कहा कि वह स्क्रीन पर हर तरह की भूमिका निभाना चाहती हैं. वह इन फिल्मों के लिए श्रेय इनके लेखकों को देती हैं.


रत्ना पाठक शाह, फोटो साभार: INSTAGRAM@Bollywoodlife

रत्ना ने पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं उन फिल्मों का हिस्सा बनकर अपने आप को खुशनसीब समझती हूं जिनमें मेरी उम्र की महिलाओं के लिए भूमिकाएं लिखी जाती हैं. यह सौभाग्य की बात है कि पिछले कुछ वर्षों में पटकथा की गुणवत्ता में प्रभावशाली सुधार आया है.’’ 

55 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, ‘‘अब ज्यादा खुलेपन और ज्यादा आजादी के साथ अलग-अलग मुद्दों को तलाशा जाता है. लोग जोखिम ले रहे हैं और मैं उस समय वहां थी. यह मेरे लिए अच्छा है.’’ 


नसीरुद्दीन शाह-रत्ना पाठक शाह, फोटो साभार: INSTAGRAM@Bollywoodfans

रत्ना नेटफ्लिक्स की मूल सीरीज ‘‘सेलेक्शन डे’’ में एक एकेडमी की जिद्दी प्रधानाध्यापिका की भूमिका निभा रही हैं. उन्होंने कहा कि वह ऐसी और सीरीज का हिस्सा बनना चाहती हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जिद्दी, धौंस जमाने वाली हूं और मैं वह हूं जो मैं हूं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि मैं कुछ और नहीं हो सकती. मैं और कई चीजें कर सकती हूं. एक कलाकार यही चाहता है.’’

उन्होंने अपने काम का श्रेय अपने पति नसीरुद्दीन शाह को भी दिया जिन्होंने कभी उन्हें पैसों के लिए काम करने के वास्ते मजबूर नहीं किया. 

अजमेर: हंगामे के बाद नसीरुद्दीन शाह के लिटरेचर फेस्टिवल प्रोग्राम को किया रद्द

‘‘सेलेक्शन डे’’ अरविंद अडिग के इसी नाम से लिखे उपन्यास पर आधारित है. इसमें राजेश तैलंग, मोहम्मद समद, यश धोले, करणवीर मल्होत्रा, शिव पंडित और महेश मांजरेकर भी हैं. यह सीरीज 28 दिसंबर से नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध होगी.

गौरतलब है कि बॉलीवुड के बेहतरीन और सीनियर एक्टर्स में से एक नसीरुद्दीन शाह ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि देश में जैसा माहौल चल रहा है उसे देखकर उन्हें डर लगता है कि कल को उनके बच्चों को किसी गली में घेर कर न पूछ लिया जाए कि तुम हिंदू हो या मुस्लिम. 

नसीर जहां मुस्लिम हैं वहीं रत्ना हिंदू है. दोनों ही फिल्म जगत की जानी-मानी हस्तियां हैं. नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक के दो बेटे हैं और वो दोनों भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. 

इनपुट भाषा से भी 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news