Rekha and Amitabh Bachchan: दूरियों के 40 साल, जब फर्ज की खातिर अमिताभ ने वापस खींच लिए अपना पांव
Advertisement

Rekha and Amitabh Bachchan: दूरियों के 40 साल, जब फर्ज की खातिर अमिताभ ने वापस खींच लिए अपना पांव

Rekha and Amitabh Bachchan Affair: 40 साल पहले जो रिश्ता खत्म हुआ वो सिलसिला आज भी कायम है. दोनों एक दूसरे के सामने आने से भी कतराते हैं और गलती से आ भी जाएं तो नजरें चुरा लेते हैं.

रेखा और अमिताभ बच्चन

Rekha and Amitabh Bachchan Love Story: अमिताभ बच्चन और रेखा जब एक दूसरे को दिल दे बैठे थे तब ये भी नहीं जानते थे कि इनकी प्रेम कहानी इन्हें किस मोड़ तक ले आएगी लेकिन दोनों ही इस प्यार को यकीनन अंजाम तक पहुंचाना जरूर चाहते होंगे. लेकिन किस्मत के चलते ये हो ना सका. जो हाथो की लकीरों में लिखा था वहीं हुआ एक मोड़ पर आकर ये रिश्ता भी खत्म हो गया लेकिन अपने पीछे छोड़ गया ढेरों अफसाने जिनका जिक्र आज भी खूब होता है. 

40 सालों से बंद है दोनों के बीच बातचीत
ये बात भी सही है कि पिछले 40 सालों से रेखा और अमिताभ को ना तो किसी ने साथ देखा और ना ही दोनों ने कभी एक दूसरे से बात की है. इनके बीच खामोशियां ही खामोशियां नजर आती हैं. 40 साल पहले जो रिश्ता खत्म हुआ वो सिलसिला आज भी कायम है. दोनों एक दूसरे के सामने आने से भी कतराते हैं और गलती से आ भी जाएं तो नजरें चुरा लेते हैं. बस यही लुका छिपी का खेल अब दोनों के दरमियां दिखाई देता है. 

fallback

इस वजह से हुआ था ब्रेकअप
दोनों का प्यार कैसे शुरू हुआ ये तो हर कोई जानता है और इस पर खूब बातें भी होती हैं लेकिन आखिर दोनों इतना प्यार होने के बावजूद अलग कैसे हुए. दरअसल, कहा जाता है कि जया बच्चन ने इस रिश्ते को बचाने की हर कोशिश की थी और उन्होंने ये साफ भी कर दिया था कि किसी भी हालत में वो अमिताभ को नहीं छोड़ने वाली. लेकिन अमिताभ भी पारिवारिक व्यक्ति थे. वो रेखा से प्यार तो बहुत करते थे लेकिन अपने परिवार को किसी भी हालत में छोड़ने को तैयार नहीं थे. क्योंकि उस वक्त वो सिर्फ शादीशुदा ही नहीं थे बल्कि दो बच्चों के पिता भी बन चुके थे. लिहाजा वो अपने परिवार को यूं किसी भी हाल में नहीं छोड़ सकते थे. अपने फर्ज को बखूबी समझते हुए अमिताभ ने रेखा संग अपने रिश्ते को खत्म करने की ठान ली और इस प्रेम कहानी का सिलसिला यहीं पर खत्म हो गया.     

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news