B'Day Special: जब अपने लुक के कारण कई बार रिजेक्ट हुए थे Remo D'Souza

'एबीसीडी' और 'स्ट्रीट डांसर' जैसी फिल्मों के निर्देशक और कोरियोग्राफरी से धूम मचाने वाले रेमो डीसूजा का यहां तक के पहुंचने का सफर एक नहीं कई रिजेक्शन से भरा रहा है.

B'Day Special: जब अपने लुक के कारण कई बार रिजेक्ट हुए थे Remo D'Souza
बॉलीवुड कोरियोग्राफर और निर्देशक रेमो डीसूजा

नई दिल्ली: फिल्मफेयर का बेस्ट कोरियोग्राफर खिताब जीतकर और उसकी कवर मैग्जीन पर आकर रेमो डीसूजा (Remo D'souza) ने अपने कामयाबी का जलवा फहरा दिया है. बहुत कम लोग जानते होंगे कि रेमो डीसूजा के यहां तक के पहुंचने के सफर में उनके लुक ने बहुत बाधाएं डाली हैं. उनके लुक के कारण उनका डांस परफार्मेंस देखे बिना ही कई बार रिजेक्ट कर दिया जाता था. डांस रियलिटी शो के पिछले सीज़न के दौरान रेमो डीसूजा ने इंडस्ट्रीज में अपने संघर्ष के दिनों की कहानी साझा की थी.

आज ही के दिन बेंगलुरू में हुआ था जन्म
रेमो डीसूजा का जन्म 2 अप्रैल 1972 में बेंगलुरू में हुआ था. उनके पिता नेवी ऑफिसर थे और वह कभी नहीं चाहते थे कि रेमो डांस को अपना करियर बनाएं. 19 साल की उम्र में रेमो डिसूज़ा ने अपने परिवार को ये बता दिया कि वह डांस को ही अपना करियर बनाएंगे और अपने इस जुनून को पूरा करने के लिए बॉलीवुड में जाएंगे.

कई रिजेक्शन से टूटने लगा था मन
रेमो डीसूजा जब मुंबई आए और खुद को स्थापित करने के लिए ऑडिशन देने लगे तो उन्हें एक नहीं कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. दुख की बात ये थी कि उनका रिजेक्शन डांस देख कर नहीं बल्कि उनका लुक देख कर किया जा रहा था. कई बार खुद को साबित करने का प्रयास भी उनके लुक के कारण सफल नहीं हो रहा था. इससे उनका मन टूटा था लेकिन विश्वास नहीं.

अहमद खान से कहा था, प्लीज लुक नहीं डांस देखिगा
एक बार रेमो जब कोरियोग्राफर अहमद खान के पास अपना ऑडिशन देने गए थे तो उन्होंने अपना डांस शुरू करने से पहले अहमद खान से कहा था, प्लीज लुक नहीं मेरा डांस देखिएगा. उनका ऐसा अनुरोध सुन कर अहमद खान भी अचरज में पड़ गए थे.

सलमान के पीछे दूसरी पंक्ति में किया था डांस
रेमो उन दिनों की बात याद करते हैं जब बॉलीवुड में डार्क डांसर को कैमरे के सामने आने की अनुमति नहीं होती थी,  लेकिन उनकी प्रतिभा के कारण ही उन्हें अभिनेता सलमान खान के पीछे दूसरी पंक्ति में उन्हें प्रदर्शन करने का मौका मिला था.

कोरियोग्राफी से निर्देश में भी रख दिया कदम
उनकी पहली फिल्म F.A.L.T.U थी जो 2011 में रिलीज हुई थी. उन्होंने ABCD, द फ्लाइंग जट्ट और रेस 3 जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है. देखते ही देखते वह डांसर से कोरियोग्राफर और अब निर्देशक भी बन चुके हैं. 2020 में फिल्मफेयर बेस्ट कोरियाग्राफर अवार्ड के साथ, उन्होंने फिल्म फेयर की मैग्जीन के कवर पेज पर भी अपना कब्जा जमा लिया. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें