पोपुलर धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के लेखक तारक मेहता का निधन
Advertisement

पोपुलर धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के लेखक तारक मेहता का निधन

प्रसिद्ध भारतीय हास्य लेखक और नाटककार तारक मेहता का निधन हो गया है। वह 87 साल के थे। वह पिछले काफी वक्त से बीमार चल रहे थे। सब टीवी चैनल पर प्रसारित होनेवाला हास्य धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा पद्मश्री के कॉलम पर आधारित है। तारक मेहता को पद्म श्री सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' उनके कॉलम 'दुनिया ने उंधा चश्मा' पर ही आधारित है। तारक मेहता के निधन की खबर से उनके चाहने वालों को बड़ा धक्का लगा है। उनका निधन अहमदाबाद में हुआ।

तस्वीर के लिए साभार- ani

नई दिल्ली: प्रसिद्ध भारतीय हास्य लेखक और नाटककार तारक मेहता का निधन हो गया है। वह 87 साल के थे। वह पिछले काफी वक्त से बीमार चल रहे थे। सब टीवी चैनल पर प्रसारित होनेवाला हास्य धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा पद्मश्री के कॉलम पर आधारित है। तारक मेहता को पद्म श्री सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' उनके कॉलम 'दुनिया ने उंधा चश्मा' पर ही आधारित है। तारक मेहता के निधन की खबर से उनके चाहने वालों को बड़ा धक्का लगा है। उनका निधन अहमदाबाद में हुआ।

2008 में असित कुमार मोदी ने उनके लेख दुनिया ने ओंधा चश्मा" की कहानी पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा बनाया जो सब टीवी पर प्रसारित होता है। इस कहानी में एक तारक मेहता का भी किरदार लेखक और कॉमेडियन शैलेश लोधा निभा रहे हैं। हास्य टेलिविजन धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा लोकप्रिय सीरियलों में शुमार होता है। इस सीरियल ने पिछले ही साल अपने 2 हजार एपिसोड पूरे कर लिए हैं। ये देश का सबसे लंबा चलने वाला कॉमेडी शो भी बन चुका है।

Trending news