सलमान खान की 'भाभी' ने जन्मदिन पर किया दिल जीतने वाला काम, जानकर करेंगे सलाम

बॉलीवुड अभिनेता आशुताष राणा से उनकी शादी हुई है

सलमान खान की 'भाभी' ने जन्मदिन पर किया दिल जीतने वाला काम, जानकर करेंगे सलाम

नई दिल्ली: सिनेमा जगत में कई कलाकार ऐसे हैं जो अपनी एक्टिंग के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए भी जाने जाते हैं. 'हम आपके हैं कौन' में सलमान खान की भाभी के किरदार से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वालीं एक्ट्रेस रेणुका शहाणे भी ऐसी ही एक कलाकार हैं. वैसे तो आए दिन सोशल मीडिया पर उनकी वॉल पर सोशल इशूज को लेकर बातें होती रहती हैं. लेकिन आज अपने जन्मदिन पर उन्होंने एक ऐसा काम किया है जिसे जानकर आप भी रेणुका को सलाम करेंगे. 

अभिनेत्री रेणुका शहाणे सेक्स वर्करों के समर्थन में सामने आई हैं. उन्होंने अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ति के एक ट्वीट में अपराधियों व वेश्याओं को 'बराबर' कहे जाने पर अपनी राय जाहिर की है. रेणुका ने कहा कि सेक्स वर्करों पर लागू की गई परंपराओं में सुधार करने की जरूरत है.

सुचित्रा ने ट्वीट किया, "अम्मा ने हमेशा कहती थी कि पैसा सब कुछ नहीं है. अपराधियों व वेश्याओं के पास धन होता है. धन मायने नहीं रखता, लेकिन चरित्र व ईमानदारी मायने रखता है. मैं आज उनके शब्दों का सही अर्थ समझी हूं. मुझे कभी मध्यम वर्ग के मूल्यों को लेकर गर्व महसूस नहीं हुआ."

इस पर रेणुका ने जवाब दिया, "सुचित्रा आपके अम्मा के प्रति कोई अनादर नहीं है, लेकिन महिला के तौर पर हमें उस अन्याय को सुधारने की कोशिश करनी चाहिए, जिसे हमारी परंपराओं ने वेश्याओं पर लागू किया है. हम वेश्याओं को भला-बुरा कहते हैं, मगर हमें अपराधियों व वेश्याओं को एक बराबर नहीं आंकना चाहिए."

बता दें कि रेणुका ने अपने करियर की शुरुआत मराठी सिनेमा से की थी इसके बाद वह दूरदर्शन के एक कार्यक्रम सुरभि में बतौर एंकर नजर आईं. यह वह दौर था जब रेणुका की एंकरिंग ने एक नया ही एंकरिंग स्टाइल डेवलप किया था. इसके बाद वह राजश्री प्रोड्क्शन की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान खान की भाभी और मोहनीश बहल की पत्नी के किरदार में नजर आई थीं. इस रोल ने रेणुका को बॉलीवुड में ऐसे मुकाम पर पहुंचाया कि आजतक उन्होंने वापस मुड़कर नहीं देखा. बॉलीवुड अभिनेता आशुताष राणा से उनकी शादी हुई है और उनके दो बेटे भी हैं.  (इनपुट आइएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.