अमिताभ की समधन और राजकपूर की बेटी रितु नंदा का निधन

लाइफ इंश्योरेंस के बिजनेस में एक्टिव रितु नंदा का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हैं. उन्होंने एक ही दिन में रिकॉर्ड 17000 पेंशन पॉलिसी बेची थीं.

अमिताभ की समधन और राजकपूर की बेटी रितु नंदा का निधन
फोटो साभार : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली : अमिताभ बच्चन की समधन रितु नंदा (Ritu Nanda) का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है. वह कैंसर से पीड़ित थीं. मंगलवार को नई दिल्ली में उन्होंने अंतिम सांस ली. राजकपूर की बेटी और ऋषि कपूर-रणधीर कपूर की बहन थीं. रितु के बेटे निखिल की शादी बिग बी की बेटी श्वेता से हुई है. श्वेता और निखिल के दो बच्चे हैं नव्या नंदा और अगस्त्य नंदा. करीना और करिश्मा भी अपनी बुआ के साथ अक्सर समय बिताती थीं. निधन की खबर के बाद नीतू कपूर, रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर ने भी सोशल मीडिया के जरिए रितु नंदा को श्रद्धांजलि दी है. रिद्धिमा लिखा कि दुनिया की सबसे दयालु इंसान को मेरी श्रद्धाजंलि. #RIP बुआ. रितु के अंतिम संस्कार की सभी रस्में दिल्ली के लोधी रोड स्थिम श्मशान घाट पर पूरी होगी.

रितु लाइफ इंश्योरेंस के बिजनेस में एक्टिव थीं. उनकी शादी उद्योगपति राजन नंदा से हुई थी, जिनका निधन अगस्त 2018 में हुआ था. लाइफ इंश्योरेंस के बिजनेस में एक्टिव रितु का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हैं. उन्होंने एक ही दिन में रिकॉर्ड 17000 पेंशन पॉलिसी बेची थीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

To the kindest most gentle person I‘ve ever met - They don’t make them like you anymore - RIP bua #missyoualways

A post shared by Riddhima Kapoor Sahni (RKS) (@riddhimakapoorsahniofficial) on

राजकपूर की बायोग्राफी लिखने वाली रितु ने पिछले महीने 14 दिसंबर राज कपूर जयंती पर रितु नंदा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता बहुत व्यस्त रहते थे, इसी के चलते वह उनसे कम मिल पाती थीं, तो वे चिट्ठियों के जरिए अपनी बातें पिता तक पहुंचाया करते थे. उन्हें कुछ भी चाहिए होता या कोई बात कहनी होती तो वह चिट्ठी लिखकर पिता के तकिये के नीचे रख देती थीं. रितु ने बताया था कि बेशक बचपन में वो हमें वक्त कम दे पाए, लेकिन मेरी शादी को उन्होंने यादगार तरीके से करवाया था.

बता दें कि रितु नंदा अपना जन्मदिन भी खूब धूमधाम से मनाती थीं. परिवार के सभी सदस्य घर पहुंचते थे और मिलकर खाना खाते थे.करिश्मा कई बार उनके घर की तस्वीरें शेयर कर चुकी हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें