close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Photos: मुंबई में काटे जा रहे हैं 2700 पेड़, विरोध के लिए सड़क पर उतरीं श्रद्धा कपूर

बीएमसी ने 1 सितंबर को ही यह प्रपोजल पास किया है, जिसके बाद इसका जमकर विरोध हो रहा है. 

Photos: मुंबई में काटे जा रहे हैं 2700 पेड़, विरोध के लिए सड़क पर उतरीं श्रद्धा कपूर
सभी फोटो साभार Yogen Shah.

नई दिल्‍ली: श्रद्धा कपूर इन दिनों अपनी फिल्‍म 'साहो' को लेकर सुर्खियों में हैं. शुक्रवार को रिलीज हुई 'साहो' बॉक्‍स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है. लेकिन अपनी फिल्‍म की सफलता के इस दौर में श्रद्धा कपूर अब एक दूसरी वजह से चर्चा में हैं. हाल ही में श्रद्धा कपूर मुंबई में होने जा रही पेड़ों की कटाई को रोकने के लिए ह्यूमन चेन का हिस्‍सा बनीं.

दरअसल मुंबई के गारेगांव इलाके में आरे कॉलोनी के पास बड़ा आरे जंगल है. इस इलाके में मेट्रो का शेड बनाने के लिए पूरे 2702 पेड़ों को काटने का प्रपोसल बीएमसी ने हाल ही में पास कर दिया है. इस प्रपोजल के पास होने के बाद से ही इसका जमकर विरोध हो रहा है. इसी के विरोध प्रदर्शन के लिए बनी ह्यूमन चेन का हिस्‍सा बनने खुद एक्‍ट्रेस श्रद्धा कपूर भी पहुंचीं. 

Saaho actress Shraddha Kapoor joins protest to save Aarey forest

श्रद्धा कपूर ने अपनी एक तस्‍वीर इंस्‍टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है, 'मैं अपनी तरफ से एक छोटी सी कोशिश कर रही हूं. मैं हाल ही में अपने इंस्‍टाग्राम पर लाइव गई थी और आप सब को यह दिखाया था कि कैसे इतने सारे लोग विरोध में खड़े हुए हैं. 2700 से ज्‍यादा पेड़ों को मेट्रो के लिए काटा जा रहा है. अस्‍वीकार्य, चौंकाने वाला.. जैसे हमारे आसपास पर्यावरण से जुड़ी कोई समस्‍या हैं ही नहीं.. जैसे मुंबई पहले से ही प्रदूषण से नहीं जूझ रही है.. और इसी बीच हमने शहर के फेफड़े को काटने की इजाजत दे दी. इसे रोकना ही पड़ेगा.' 

बता दें कि बीएमसी ने 1 सितंबर को ही यह प्रपोजल पास किया है, जिसके बाद इसका जमकर विरोध हो रहा है. इस इलाके के कई लोग पेड़ों के काटने के इस फरमान के विरोध में उतर आए हैं. 

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें