close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'सेक्रेड गेम्स 2' के इस सीन पर हुआ विवाद, बीजेपी नेता ने अनुराग कश्यप की दर्ज कराई FIR

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर नेटफिल्क्स की वेबसीरीज 'सेक्रेड गेम्स 2' विवादों के घेरे में फंस चुकी है, सीरिज के कई सीन्स में धार्मिक भावनाएं को ठेस पहुंचाने का आरोप है...  

'सेक्रेड गेम्स 2' के इस सीन पर हुआ विवाद, बीजेपी नेता ने अनुराग कश्यप की दर्ज कराई FIR
सीरिज में सैफ अली खान मुख्य भूमिका में हैं, फोटो साभार: Twitter@netfilexindia

नई दिल्ली: सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर नेटफिल्क्स की वेबसीरीज 'सेक्रेड गेम्स 2' विवादों के घेरे में फंस चुकी है, सीरिज के कई सीन्स में धार्मिक भावनाएं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. अब सीरीज के डायरेक्टर अनुराग कश्यप के लिए यह सीरीज गले की हड्डी बनती नजर आ रही है. सैफ अली खान पर फिल्माए एक सीन के लिए उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. 

पहले सीज़न की तरह 'सेक्रेड गेम्स 2' भी विवादों के जाल में फंस गया है. सबसे पहले, शो को प्रशंसकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली क्योंकि उन्हें पहले सीजन के हिट के बाद निर्माताओं से अधिक उम्मीद थी, लेकिन सीरिज ने निराश किया. वहीं अब राजौरी गार्डन के विधायक और अकाली दल के एक सदस्य मनजिंदर एस सिरसा ने एक दृश्य दिखाने के लिए निर्माताओं के खिलाफ शिकायत की है. 

 

इस दृष्य में सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात की गई है. सिरसा ने अपने ट्वीट में इस सीन को भी पोस्ट किया है. जिसमें पुलिस अफसर सरताज सिंह का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान अपना कड़ा समुद्र में फेंक रहे हैं.

इसके बाद भाजपा दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तजिंदर पाल बग्गा ने मंगलवार को निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए एक FIR दर्ज कराई है. उन्होंने दावा किया कि निर्देशक अनुराग कश्यप ने जानबूझकर इस सीन चित्रण किया है, जिसमें अभिनेता सैफ, जो सिख समुदाय से संबंधित एक चरित्र निभा रहे हैं और समुद्र में अपना कड़ा फेंकते हैं.

इसके अलावा, संयुक्त अरब अमीरात-आधारित फिल्म केरलीट ने बताया कि उनके नंबर को शो के एपिसोड में इसा के चरित्र के रूप में देखा गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी संसद मार्ग में पुलिस उपायुक्त (DCP) और स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) को संबोधित एक पत्र में, तजिंदर पाल बग्गा के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने कश्यप के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज करने की मांग की थी.  

बता दें कि "काडा को सिख धर्म का एक श्रद्धेय और अभिन्न अंग माना जाता है. यह पांच काकरों का हिस्सा है, जो सिखों के लिए सर्वोत्कृष्ट है.  
बग्गा ने कश्यप पर "धार्मिकता, दुश्मनी, घृणा को बढ़ावा देने और विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच शांति को भंग करने, भड़काने और सिखों की धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने के लिए उकसाने" का प्रयास करने का भी आरोप लगाया है.

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें