Saif Ali Khan Birthday: छोटे नवाब को तलाक की एलिमनी देने में छूट गए थे पसीने, दिन रात मेहनत कर किश्तों में चुकाए थे पैसे!
Advertisement

Saif Ali Khan Birthday: छोटे नवाब को तलाक की एलिमनी देने में छूट गए थे पसीने, दिन रात मेहनत कर किश्तों में चुकाए थे पैसे!

Saif Ali Khan Life Story:  सैफ अली खान ने 1991 में अमृता सिंह से शादी की थी और 2004 में दोनों अलग हो गए लेकिन तलाक की एलिमनी इतनी बड़ी थी कि उसे चुकाने में सैफ अली खान के पसीने छूट गए थे. 

सैफ अली खान (फोटो- सोशल मीडिया)

Saif Ali Khan Amrita Singh: सैफ अली खान (Saif Ali Khan) 52 साल के हो गए हैं. चार बच्चों के पिता सैफ ने दो बार शादी की और कुछ हसीनाओं संग भी उनका नाम जुड़ा. यानि कुल मिलाकर प्रोफेशनल के लिए साथ-साथ सैफ की निजी जिंदगी भी खूब लाइमलाइट में रही. सैफ पटौदी खानदान के चश्मों चिराग हैं. उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी मशहूर क्रिकेटर थे तो वहीं मां शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस. वहीं पटौदी परिवार का खूब नाम भी था लेकिन इसके बावजूद अमृता सिंह (Amrita Singh) को तलाक देने के बाद सैफ को एलिमनी देने में पसीने छूट गए थे. लगभग 11 सालों से इंडस्ट्री में दिन रात एक करने वाले सैफ ने उस वक्त अमृता को पैसे किश्तों में चुकाए थे.

2004 में हुआ था दोनों का तलाक
1991 में सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी की थी लेकिन 13 सालों में ही इस रिश्ते ने दम तोड़ दिया. 2004 में सैफ और अमृता का तलाक हुआ एलिमनी के तौर पर अमृता को पांच करोड़ रुपये मिलने थे. जिसे चुकाने के लिए उस वक्त सैफ को काफी मुश्किल आई. एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि एलिमनी के 5 करोड़ में से गुजारे भत्ते के लिए अमृता को उन्होंने ढाई करोड़ पहले ही दे दिए थे. जबकि बाकी बचे ढाई करोड़ उन्होंने किश्तों में चुकाया था. तब सैफ ने कहा था कि वो कोई शाहरुख खान नहीं हैं और उनके पास उतना पैसा भी नहीं है. लेकिन कुछ सालों तक हर महीने सैफ ने अमृता को दिए और इस तरह उन्होंने हर्जाने की पूरी रकम अदा की थी.   

fallback

बंगला भी कर दिया था बच्चों और अमृता के नाम
उस वक्त सैफ अली खान ने अपना बंगला भी बच्चों के नाम कर दिया था. सैफ ने बताया था कि उनका जो भी कुछ है वो सिर्फ उनके बच्चों के लिए है और उनकी कमाई का पूरा हिस्सा उन्हीं के लिए जा रहा है. 2004 में अमृता से अलग होकर फिर से सैफ एक्टिंग की दुनिया में खो गए लेकिन फिर उनकी मुलाकात हुई करीना कपूर से. फिल्म टशन के सेट पर दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. फिल्म तो फ्लॉप हो गई लेकिन दोनों की जोड़ी सुपरहिट हो गई. 2012 में सैफ ने करीना से शादी कर ली. फिलहाल दोनों के दो बच्चे तैमूर और जेह हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
  

Trending news